केशव प्रसाद मौर्य की दो टूकः राम मूर्ति निर्माण में किसी ने रोका तो हम उसे देख लेंगे….

लखनऊः उत्त्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या राम मंदिर मामला उच्च न्यायालय में होने के कारण हम कुछ नहीं कर सकते हैं। अगर रामजन्म भूमि पर भव्य मूर्ति के निर्माण में किसी ने रोका तो हम उसे देख लेंगे।

दरअसल, सीएम योगी अयोध्या में सरयू के किनारे भगवान राम की 151 मीटर ऊंची तांबे की प्रतिमा बनवाएंगे। इस मूर्ति का निर्माण अयोध्या में सरयू तट कराया जा सकता है। कुछ दिन पहले ही सीएम ने कहा था कि वह इस बार दीपावली पर प्रदेश की जनता को भव्य तोहफा देंगे। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार भगवान राम की प्रतिमा बनवाने की घोषणा कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, अयोध्या में भगवान राम की यह प्रतिमा दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी। इसको बनवाने में तकरीबन 2500 करोड़ रुपये का खर्च आ सकता है। पर्यटन विभाग भगवान राम की भव्य प्रतिमा को लेकर रूप रेखा तैयार कर रहा है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में राम लला की विशाल प्रतिमा लगाने से कोई नहीं रोक सकता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता है.

Related Articles