KGMU की 46वीं कार्य परिषद् की बैठक पूरी, जानें 11 बिन्दुओं पर सहमति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शुक्रवार को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) की 46वीं कार्य परिषद् बैठक 03 बजे बोर्ड रूम में सम्पादित हुई। इस बैठक में माननीय कार्य परिषद् द्वारा विभिन्न विषयों पर विचार किया गया, जिसमें निम्न लिखित प्रमुख बिन्दुओं पर कार्य परिषद् द्वारा सहमति प्रदान की गयी।

1- चिकित्सा विश्वविद्यालय के आई टी सेल में नेटवर्क सेवाओं को सुद्रढ़ करने हेतु टेंडर प्रक्रिया का पालन करते हुए अह्र फर्म को 04 वर्षों के लिए कांट्रेक्ट प्रदान किया गया।

2- इसके अतिरिक्त आई टी सेल द्वारा चिकित्सा विश्वविद्यालय के नेटवर्किंग सेवाओं को सुद्रढ़ करने तथा आई टी सेल की सम्पत्तियो को पारदर्शी एवं नियमानुसार क्रय हेतु संदर्भित प्रकरण के सन्दर्भ में गठित टेक्निकल कमेटी में AKTU के सदस्य को नामित किये जाने तथा AKTU के तकनीकी परामर्शदाता को नियुक्ति किये जाने हेतु सहमती प्रदान की गयी।

3- चिकित्सा विश्वविद्यालय में विगत माह में हुई निम्नलिखित विभागों की शैक्षणिक पदों पर हुई नियुक्ति एवं पदोन्नति की चयन समिति की संस्तुतियों को सहमति प्रदान की गयी।
1 CFAR
2 MICROBIOLOGY
3 PMR
4 CONSERVATIVE DENTISTRY

4- चिकित्सा विश्वविद्यालय में पारदर्शी परीक्षाओं के संपादन हेतु गठित कमेटी की संस्तुतियों को अनुमोदित किया गया। जिसमे प्रमुखता पारदर्शी एवं स्पष्ट संपादन हेतु एक सुरछित सॉफ्टवेयर का विकास करना सम्मिलित है।

5- चिकित्सा विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित RHTC बंथरा की सेवाओं को और अधिक सुद्रढ़ किये जाने हेतु मानव संसाधन एवं अन्य सुविधाओं की उपलब्धता तथा अन्य सेवाओं के सम्बन्ध में विभागाध्यक्ष द्वारा प्रेषित प्रस्तावों को अनुमोदित किया गया।

6- चिकित्सा विश्वविद्यालय के लीगल पैनल में हुए परिवर्तन के सन्दर्भ में प्रस्तुत प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया।

7- बैठक में माननीय कार्य परिषद् सदस्यों को माननीय कुलाधिपति द्वारा शैक्षणिक पदों पर प्रतिपादित नवीन चयन प्रक्रिया से अवगत कराया गया तथा विश्वविद्यालय द्वारा उक्त संशोधित प्रक्रिया को लागू किये जाने हेतु तैयार रूप रेखा से भी अवगत कराया गया जिसको कार्य परिषद् द्वारा सर्वसम्मति प्रदान की गयी।

8- माननीय कार्य परिषद् द्वारा इमरजेंसी मेडिसिन विभाग के आगामी प्रस्तावित इंस्पेक्शन के द्रष्टिगत अन्य 2 विभागों की 2 असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के रिक्त पदों को स्थानांतरित किये जाने हेतु शासन के अनुमोदनार्थ सहमती प्रदान की गयी।

9- चिकित्सा विश्वविद्यालय के वर्षों से फेल हो रहे चिकित्सक छात्रों के फेल होने कारणों तथा प्रकरण निस्तारण हेतु विश्वविद्यालय की गठित कमिटी की संस्तुतियों से कार्य परिषद् को अवगत कराया गया एवं कार्य परिषद् द्वारा इसको अनुमोदित किया गया।

10- चिकित्सा विश्वविद्यालय की हास्पिटल एडवाइजरी कमेटी तथा इंस्टिट्यूट आफ पैरामेडिकल साइंसेज एवं CRS की गवर्न्मेंटिंग बाड़ी की बैठकों की कार्य्व्रतों को अनुमोदित किया गया।

11- इसके अतिरिक्त कार्य परिषद् को चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासनिक आधार पर लिए गए निर्णयों तथा निर्गत आदेशों से अवगत कराया गया।

Related Articles