खालिस्तानी आतंकी गुरजीत सिंह निज्जर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

देश से फरार होकर साइप्रस में जाकर रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी गुरजीत सिंह निज्जर को दिल्ली हवाई अड्डा से गिरफ्तार किया गया

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को कहा कि देश से फरार होकर साइप्रस में जाकर रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी गुरजीत सिंह निज्जर को दिल्ली हवाई अड्डा से गिरफ्तार किया गया है। गुरजीत सिंह निज्जर के खिलाफ पंजाब समेत कई राज्यों में संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज है।

इसे भी पढ़े: एक जिला, एक उत्पाद’ की तर्ज पर असंगठित/श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए-सीएम योगी

एनआईए ने बताया कि निज्जर की गिरफ्तार मंगलवार की रात में हुयी। उसे ट्रांजिट कस्टडी में लेने के लिए स्थानीय अदालत में पेश किया गया। एनआईए ने बताया कि निज्जर को आगे की जांच के लिए मुंबई ले जाया जाएगा। निज्जर के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है। एनआईए के मुअतबिक आरोपी गुरजीत सिंह, मोईन खान और हरपाल सिंह सोशल मीडिया पर अलग खालिस्तान राज्य बाबाने की मांग को आतंकी गतिविधियों की फ़िराक में थे। इसके साथ ही ये 1984 की ऑपरेशन ब्लू स्टार और आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ी हुई पोस्ट शेयर करके सिख युवकों को भड़काने की कोशिश में थे।

इसे भी पढ़े: ब्रिटेन में कोरोना का एक और नया स्ट्रेन से दहशत, साउथ अफ्रीका की उडानों पर लगाई पाबंदी

एनआईए ने बताया कि निज्जर 19 अक्टूबर 2017 में साइप्रस चला गया था और इसके खिलाफ लुक आउनट नोटिस जारी किया गया था। एनआईए के अनुसार निज्ज पंजाब के अमृतसर जिला में अजनला तहसील के पंडोरी सुखा सिंह गांव का निवासी है। इसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों को लेकर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles