10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए ये खबर बेहद ही महत्वपूर्ण हो सकता है।

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए ये खबर बेहद ही महत्वपूर्ण हो सकता है। दरअसल डाक विभाग ने विभिन्न सर्किल के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3679 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इस नौकरी के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार डाक विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट appost.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन सकते हैं।

आपको बता दे कि भर्ती प्रक्रिया के तहत आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और दिल्ली सर्किल में भर्तियां की जाएंगी। इनमें ग्रामीण डाक सेवक ( GDS ), ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Government Job की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी, इतने हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

इस डाक विभाग ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके अनुसार ग्रामीण डाक सेवक के पद पर दिल्ली पोस्टल सर्किल में 233,आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल में 2296 और तेलंगाना पोस्टल सर्किल में 1150 वैकेंसी पर नियुक्तियां होंगी।

योग्यता से संबंधित

इन पदों पर आवेदन करने के लिए युवाओं को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें।

आवेदन करने के लिए आयु

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन होने के बाद 10,000 से 14,500 रुपए वेतन के रुप में निर्धारण किया गया है।

यह भी पढ़ें: US reality TV: Kim Kardashian ने अपने पति से तलाक के लिए दी अर्जी, जानिए अलग होने का कारण

Related Articles

Back to top button