12 मासूम बच्चों के मुंह में पोलियो की जगह डाली गई सैनीटाइजर की बूंदें, मचा हड़कंप

यह घटना जिला स्वास्थ विभाग ने लापरवाही की प्राथमिक जांच शुरू कर दी और 30 नर्सों को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया। घटना के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाही की प्राथमिक जांच शुरू कर दी और तीन नर्सों को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया।

महाराष्ट्र: मुंबई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक लापरवाही के कारण 12 मासूम बच्चों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है। दरअसल यहां पोलियो ड्रॉप की जगह यहां कई छोटे मासूम बच्चों के मुंह में 2-2 बूंद सैनेटाइजर डाल दिया गया। जिससे बच्चों की हालत खराब हो गई है और आनन-फानन में 12 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद  विदर्श प्रक्षेत्र में हड़कंप मच गया।

बता दें कि यह घटना जिला स्वास्थ विभाग ने लापरवाही की प्राथमिक जांच शुरू कर दी और 30 नर्सों को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया। घटना के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाही की प्राथमिक जांच शुरू कर दी और तीन नर्सों को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि रविवार को करीब 2 हजार बच्चों को पोलियो वैक्सीन लगाया जाना था। इसके लिए National Immunization Drive के तहत माता-पिता अपने बच्चे को लेकर पोलियो पीलाने के लिए लाए थे। अधिकारियों के मुताबिक कुछ बच्चों को पोलियो की खुराक के बजाए सेनिटाइजर की बूंदें पी ला दी गईं। इसके बाद कई बच्चों को छींक और उल्टियां शुरू हो गईं, जिसके बाद परिजन वहां हंगामा करने लगे।

यह भी पढ़ें: Share Market: बजट ( Budget ) के बाद भी बाजार में बढ़ोत्तरी, सेंसेक्स गया इतनी उंचाई पर

सभी बच्चों को तुरंत इलाज के लिए Vasantrao Naik Government Medical College & Hospital में भर्ती कराया गया। अस्पताल के डीन डॉक्टर मिलिंद कांबले ने ‘IANS’ से बातचीत में बताया है कि अभी सभी बच्चों की हालत स्थिर हैं। मंगलवार की शाम तक धीरे-धीरे बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: अपहरण कांड की 25000 की इनामिया डॉ० प्रीति मेहरा गिरफ्तार

Related Articles