किम जोंग की बहन ने बाइडन को दी चेतावनी, अगर चैन से सोना तो न करें ऐसी हरकत

सियोल: उत्तर कोरिया की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को बड़ी चेतावनी मिली है। अमेरिका द्वारा साउथ कोरिया में किए जा रहे मिलिट्री ड्रिल्स की आलोचना करने पर नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग (Kim yo jong) ने जो बाइडन कड़ी चेतावनी दी है। नॉर्थ कोरिया की स्टेट मीडिया KCNA रिपोर्ट, किम यो जोंग (Kim yo jong) ने चेताया है कि अमेरिका ऐसा कोई भी काम न करे, जिससे उसकी नींद गायब हो जाए। उन्होंने कहा है कि अगर वे शांति चाहते हैं तो बुरे व्यवहार से परहेज करें।

किम यो ने अमेरिका को आगाह

सबसे बड़ी खास बात है कि बाइडन प्रशासन के अधिकारी टोक्यो और सियोल पहुंचे हुए हैं, किम यो जोंग अपने भाई किम जोंग उन की प्रमुख सलाहकार भी हैं। उत्तर कोरिया ने पहली बार बाइडन पर निशाना साधते हुए अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास की निंदा की है। किम यो ने अमेरिका को आगाह करते हुए कहा है अगर ‘उसे अगले चार साल तक रातों में आराम से सोना है’ तो वह उकसावे पर कोई कार्रवाई न करें।

ये भी पढ़ें : जानिए एक एलान से कैसे गिर गए TATA के शेयर्स

अमेरिका को बड़ी चेतावनी दी

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन उत्तर कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर जापान और दक्षिण कोरिया से बात करने के लिए एशिया गए हुए हैं, जिसके बाद किम यो जोंग ने मंगलवार को अमेरिका को बड़ी चेतावनी दी है। उत्तर कोरिया के अंतर-कोरियाई मामले संभालने वाली किम यो जोंग ने कहा कि उत्तर कोरिया को अगर दक्षिण कोरिया के साथ सहयोग नहीं करना हुआ, तो वह सैन्य तनाव को कम करने के लिए हुए 2018 के द्विपक्षीय समझौते से बाहर आने पर विचार करेगा और अंतर-कोरियाई संबंधों को संभालने के लिए गठित एक दशक पुरानी सत्तारूढ़ पार्टी इकाई को भी भंग कर देगा।

ये भी पढ़ें : अगले महीने भारत दौरे पर आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, जानें इनके दौरे का खास मकसद

 

Related Articles