Kimi Raikkonen ने की सीज़न के अंत में फॉर्मूला 1 से रिटायर होने की घोषणा 

लिस्बन : यह एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन इस सीज़न के बाद यह नई चीजों का समय है,” यह कहना है 41 साल के फॉर्मर वर्ल्ड चैम्प Kimi Raikkonen  का जिनके नाम कई ऍफ़ 1 खिताब हैं।

Kimi Raikkonen ने अपने करियर में 341 रेस में लिया है हिस्सा 

इस कड़ी में आपकी जानकारी के  लिए बता दें अपने बीस साल के करियर में साल, इक्कीस रेस जीती हैं जिसमे वर्ड चैंपियनशिप भी शामिल है। साल 2007 में वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाले राइकोनेन ने साल 2001 में सर्किट में डेब्यू किया था। अपने दो दशक के करियर में उन्होंने किसी भी अन्य ड्राइवर की तुलना में सबसे अधिक रेस में भाग लिया। इस कड़ी में आपकी  बता दें राइकोनेन ने फेरारी से अपनी स्पोंसरशिप ख़त्म होने के बाद अल्फा रोमियो से कॉन्ट्रैक्ट कर लिया था।

यह भी पढ़ें : फिरोजाबाद ‘डेंगू’ से हुई मौत: CM Yogi ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को किया सस्पेंड

अपनी रेटायर्मेंट की घोषणा करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम  पर लिखा यह फॉर्मूला 1 में मेरा आखिरी सीजन होगा। इनके रेस छोड़ने के बाद कयास लगाए जा रहें हैं की इन की जगह फ़िनिश सिटीजन वाल्टेरी बोटास को अल्फा रोमियो में राइकोनेन का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : “चिकने घड़े पे पानी नहीं ठहरता” वाली कहावत सही बैठी, जानिए अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से जाते-जाते क्या-क्या छोड़ गए

 

 

Related Articles