DDCA मामला: बीजेपी ने कीर्ति आजाद को किया सस्पेंड

kirti azad

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर डीडीसीए में घोटाले का आरोप लगाने वाले बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है। कीर्ति आजाद ने बीते सप्ताह ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जेटली के खिलाफ सबूत दिए थे और दावा किया था कि डीडीसीए में बड़े स्तर पर आर्थिक हेरफेर हुए हैं।

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था हीरो
वहीं, बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी नेता और सांसद कीर्ति आजाद को ‘हीरो ऑफ द डे’ बताते हुए दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) घोटाले को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली पर तंज कसे। सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि आजाद आज के हीरो हैं। आज वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। बहुत दुख होता है यह कहते हुए कि जिस पार्टी की अपनी अलग पहचान थी, आज वह मतभेदों की पार्टी हो गई है।

Satrughan Sinhaनिलंबन के बाद आजाद की प्रतिक्रिया

मेरा निलंबन पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, मेरे लिए नहीं। देखते जाइए आगे क्या होता है, मैं उन्हें दिखा दूंगा। मैंने हमेशा ईमानदारी से पार्टी के लिए काम किया, लेकिन मुझे एंटी पार्टी बताया गया। मैंने कभी पार्टी के खिलाफ कुछ नहीं कहा, किसी के खिलाफ कुछ नहीं बोला। मैं सालों से कह रहा था, लेकिन मेरी सुनी नहीं गई। मैंने कांग्रेस या आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर कुछ नहीं किया है। यह मेरा मुद्दा था, जिसे आम आदमी पार्टी ने उठा लिया है।

पार्टी के अंदर विरोध के स्वर
शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा है कि ‘न्यूटन के तीसरे नियम की तरह हर क्रिया की प्रतिक्रिया होती है, लेकिन अगर टाइमिंग गलत हो तो उलटा पड़ जाता है। बीजेपी अपने को दूसरों से अलग बताती थी, लेकिन आज पार्टी के अंदर विरोध के स्वर हैं।

‘मतभेदों वाली पार्टी बन गई है बीजेपी’
शत्रुघ्न सिन्हा ने कीर्ति आजाद का समर्थन करते हुए कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘सलाह के अनुरूप’ पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का अनुसरण करना चाहिए जिन्होंने हवाला मामले में इस्तीफा दे दिया था और बेदाग निकले थे। अनेक मुद्दों को लेकर बीजेपी नेतृत्व की आलोचनाएं करते रहे सिन्हा ने इस मामले में भी निशाना साधते हुए कहा, ‘अलग तरह की पार्टी मतभेदों वाली पार्टी बन गयी है।

utt-advani-2

आडवाणीजी का करें अनुसरण
पटना साहिब के सांसद सिन्हा ने ट्वीट में लिखा कि वित्तमंत्री होते हुए इस मुद्दे से राजनीतिक रूप से लड़ा जाना चाहिए न कि कानूनी रूप से। जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है कि वित्तमंत्री को आडवाणी जी का अनुसरण करना चाहिए।

 

जेटली के अध्यक्ष रहते हुए घोटाले
डीडीसीए में कथित घोटाले को लेकर कीर्ति आजाद और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली आमने-सामने आ गए हैं। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आजाद ने दावा किया था कि जेटली के अध्यक्ष रहते ही इस क्रिकेट संस्था में वित्तीय गड़बडियां हुई थीं। क्रिकेट खिलाड़ी रहे कीर्ति आजाद बिहार के दरभंगा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

arun-jaitley_647_070515031342

सुशील मोदी ने की कार्रवाई की मांग
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने अनुशासनहीनता को लेकर बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद समेत पार्टी के कई सांसदों पर कारवाई करने की मांग की है।

जेटली ने किया है मानहानि का दावा
डीडीसीए में घोटाले के आरोप में घिरे वित्ते मंत्री अरुण जेटली ने केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के छह नेताओं के खिलाफ मानहानि और आपराधिक मानहानि का केस किया है। उन्होंने मुआवजे के तौर पर 10 करोड़ की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button