Kisan Aandolan के 7 महीने पूरे, टिकैत ने कहा हमारा आंदोलन जारी रहेगा

किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान देते हुए बोला कि किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे हो गए हैं, टिकैत ने कहा सरकार जब चाहे तब बातचीत शुरू कर सकती है, हमारा आंदोलन जारी रहेगा

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के 7 महीने पूरे होने पर आज किसान राज्यपाल और उपराज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे। इसको देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल निवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

BKU, किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बयान देते हुए बोला कि किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे हो गए हैं, दो दिन से दिल्ली में काफी लोग आ रहे हैं। सरकार जब चाहे तब बातचीत शुरू कर सकती है, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। महीने में दो बार लोग यहां बड़ी संख्या में ट्रैक्टर के साथ आएंगे। इस बार सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से ट्रैक्टर आए हैं।

कृषि मंत्री का बयान

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं सभी किसान यूनियन के लोगों को कहना चाहता हूं कि उनको अपना आंदोलन समाप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार कानून के किसी भी प्रावधान पर बात करने के लिए भी तैयार है और उसका निराकरण करने के लिए भी तैयार है।

उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर किसानों ने लखनऊ में विरोध-प्रदर्शन किया। किसान नेता राजेश सिंह चौहान ने बताया कि 1 साल से देश में अघोषित आपातकाल लगा है इसके विरोध में हम आज राज्यपाल के जरिए राष्ट्रपति जी को ज्ञापन सौंपेंगे क्योंकि किसानों का गेहूं मंडियों में सड़ रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के महीने पूरे होने पर ट्वीट करके बोला कि सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। किसान आज देशभर में राज्यपाल को ज्ञापन देंगे।

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

यह भी पढ़ेIndia tour of England 2021: 15 जुलाई से इंट्रा स्क्वायड मैच खेलने की तैयारी में Team India

Related Articles