किसान आंदोलन: माकपा समेत कई संगठन किसानों के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन

जयपुर: कृषि बिल में सुधार को लेकर देशभर में किसानों का आंदोलन हो रहा है। बिल में सुधार को लेकर किसानों ने भारत बंद का ऐलान भी किया था। लेकिन उसके बावजूद भी किसानों की मांग नहीं पूरी हुई है। वहीं किसानों के समर्थन में कई राजनातिक पार्टियां भी मैदान में आ गई हैं। लेकिन उसका भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। ऐसे में किसानों को समर्थन देने के लिए राजस्थान में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और अन्य संगठन केन्द्र सरकार के खिलाफ सोमवार को संयुक्त रुप से धरना प्रदर्शन करेंगे।

माकपा की जिला सचिव सुमित्रा चोपड़ा ने बताया कि जयपुर में वामदलों समेत अनके ट्रेड यूनियनों, महिला और जन संगठनों की तरफ से कलेक्ट्रेट पर संयुक्त प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर जयपुर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम का ज्ञापन सौंपा जाएगा और मांग की जाएगी की केन्द्र सरकार अविलम्ब किसान-मजदूर एवं आम जनता विरोधी काले कृषि कानून वापिस ले।

उन्होंने बताया कि सोमवार को सुबह 11 बजे खासाकोठी चौराहे पर प्रदर्शनकारी एकत्रित होंगे और वहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे, जहां सभा होगी और ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसको लेकर जिले का प्रशासन अलर्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों 13 दिसंबर को भारत के इतिहास की काली तारीख माना जाता है?

Related Articles