IPL
IPL

Kisan Andolan: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- ‘MSP किसी भी सूरत में बंद नहीं होगी’

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  की राजधानी लखनऊ में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) शामिल हुए। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे।

भाजपा (BJP) प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति उत्तर प्रदेश जैसे राज्य का अध्यक्ष है। यह भाजपा में ही हो सकता है। राजनीतिक जीवन में व्यक्ति का कद पद के कारण बड़ा नहीं होता है बल्कि उसकी कृतियों के कारण बड़ा होता है। आप भाजपा कार्यकर्ता हैं तो देर हो सकती है लेकिन अंधेर नहीं होगी।

भ्रष्टाचार का आरोप

राजनाथ सिंह ने बोला कि सारी राजनीतिक पार्टियों का विभाजन हुआ है लेकिन भाजपा (BJP) का एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है। दुनिया में जितना वैक्सीन तैयार हुआ है उसका 60% भारत ने तैयार किया है। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कहा कि भारत अब शक्तिशाली बन रहा है।

संयोग देखिए ढ़ांचा गिरा तब यहां भाजपा के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह थे और राम मंदिर का शिलान्यस हुआ तब भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। हमारी सरकार जितना पैसा भेजती है पूरा पैसा आपके खाते में पहुंचता है। कोई नहीं कह सकता है कि किसी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा हो।

किसान भाईयों से अपील

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला कि मैं किसान भाईयों से अपील करता हूं कि बातचीत के द्वारा ही इसका समाधान हो सकता है। किसान जितनी बार कहेंगे हम उतनी बार बैठेंगे। हम लोग संशोधन भी करने को तैयार हैं। हमारा संकल्प है कि हम किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे। MSP किसी भी सूरत में बंद नहीं होगी।

1991 में, यह पहली बार था कि भाजपा कल्याण सिंह के नेतृत्व में बहुमत के साथ सत्ता में आई। मैं सोच रहा था कि क्या यह फिर से खुश है और स्वाभाविक रूप से मेरा ध्यान योगी जी पर था। 2016 में, यह दूसरी बार था कि भाजपा सरकार बहुमत के साथ सत्ता में आई।

यह भी पढ़ेBirthday Bash : बचपन में Alia Bhatt का किया ‘संघर्ष’, महज़ 5 साल की उम्र में निभाया था ये किरदार

Related Articles

Back to top button