Kisan Andolan: Governor सत्यपाल मलिक ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: कृषि बिल ( Agricultural Bill ) के विरोध में दिल्ली ( Delhi ) की सीमाओं पर 65 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है। इस दौरान किसानों की ट्रैक्टर मार्च में हिंसा भी हुई है और अब तक कई किसानों की मौत भी हो चुकी है। इसी को देखते हुए विपक्ष सरकार पर लगातार हमला बोल रहा है और कानून को वापस लेने की मांग कर रहा है। लेकिन इसी को देखते हुए मेघालय के राज्यपाल ( Governor ) सत्यपाल मलिक ( Satyapal Malik ) ने एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि किसी आंदोलन को कुचला नहीं जा सकता है। सरकार व आंदोलनकारी दोनों पक्ष जिम्मेदारी के साथ चर्चा करें और जल्दी हल निकालें।

सत्यपाल मलिक की खरी खरी

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं खुद किसानों के आंदोलन से निकला हुआ नेता हूं। इसलिए उनकी  परेशानियों को समझते हैं। उन्होंने कहा कि किसी आंदोलन को कुचला नहीं जा सकता है। सरकार और आंदोलनकारी दोनों पक्ष जिम्मेदारी के साथ चर्चा करें और जल्दी हल निकालें।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि मैं सरकार से अपील करता हूं कि किसानों की समस्या को सुनें। दोनों पक्षों को जिम्मेदारी के साथ बातचीत में शामिल होना चाहिए। इस मसले का जल्द से जल्द समाधान निकालना ही देश के हित में है।

इसके अलावा उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मैं उनसे सरकार के साथ बातचीत करने और समाधान निकालने की अपील करता हूं और मैं सावधान करते हुए यह बताना चाहता हूं कि दुनिया के किसी भी आंदोलन को दबाकर और कुचलकर शांत नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: इस राज्य में बढ़े सक्रिय मामले, इतने फीसदी पहुंचा रिकवरी दर

Related Articles

Back to top button