Kisan Andolan: मोदी सरकार पर लगातर हमला बोल रहे राहुल, अब कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: कृषि बिल ( Agricultural bill ) को हटाने की मांग को लेकर किसान( Farmer ) दो महीने के ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे हैं। जहां एक तरफ किसानों ने गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) के अवसर पर ट्रैक्टर मार्च ( Tractor Rally ) कर सरकार का विरोध किया तो वहीं दूसरी तरफ शनिवार को कई राज्यों में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ( Congress ) भी किसानों के इस आंदोलन का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं।

राहुल ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) रोजाना किसानों के आंदोलन को लेकर सरकार पर हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कृषि संबंधी तीनों कानून निरस्त होने तक किसान अपना आंदोलन जारी रखने का संकल्प ले चुके हैं इसलिए सरकार को हठ छोड़ कर उनकी मांग मान लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: बेव सीरीज ‘मिर्जापुर’ स्टाइल में की हत्या, न पुलिस का खौफ न ही कानून का डर 

राहुल गांधी ने ट्वीट ( Tweet ) करते हुए कहा कि किसान मजदूर के गांधी जयंती तक आंदोलन के निर्णय से उनके दृढ़ संकल्प के साथ ही ये भी साफ है कि वे मोदी सरकार से कितने नाउम्मीद हैं।” राहुल ने आगे लिखते हुए कहा, “अहंकार छोड़ो, सत्याग्रही किसानों की तकलीफ समझो और कृषि-विरोधी कानून वापस लो।”

सभी के लिए घातक है कृषि कानून

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को घातक बताया है। राहुल ने एक और ट्वीट कर लिखा, ‘अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है। ये तीन कानून सिर्फ किसान-मजदूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं।’

यह भी पढ़ें: Delhi: ओखला इलाके में लगी भीषण आग, झुग्गियां जलकर खाक

Related Articles

Back to top button