Kisan Andolan: राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, कहा ‘एग्रीकल्चर ‘भारत माता’ का है, उद्योगपति का नहीं’

कृषि कानूनों के खिलाफ अजमेर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) में खुद चलाया ट्रैक्टर

राजस्थान: कृषि कानूनों के खिलाफ अजमेर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) में खुद चलाया ट्रैक्टर। इसके पहले राहुल गांधी वीर तेजाजी महाराज मंदिर के दर्शन किए इस दौरान उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अजय माकन उनके साथ मौजूद रहे।

राहुल गांधी PM मोदी पर किया वार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अजमेर में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कृषि सबसे बड़ा व्यवसाय है। यह 40 करोड़ लोगों का व्यवसाय है। नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं यह उनके दो मित्रों के हवाले हो जाए। अगर नरेंद्र मोदी के ये कानून लागू हो गए तो सिर्फ किसान को ही नुकसान नहीं होगा बल्कि सभी को होगा।

जब ये कानून लागू होंगे तब हिन्दुस्तान के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं विकल्प दे रहा हूं, हां विकल्प दे रहे हैं और वो तीन विकल्प हैं भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या। वह किसानों से बात करना चाहते हैं, लेकिन वे तब तक बात नहीं करेंगे, जब तक कि कानून निरस्त नहीं हो जाते। एग्रीकल्चर ‘भारत माता’ का है, उद्योगपति का नहीं।

यह भी पढ़ेPulwama Attack: 14 फरवरी की तारीख भुलाई नहीं जा सकती…76वीं बटालियन ने दी जवानों को श्रद्धांजलि

किसानों के साथ अशोक गहलोत

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राजनेता तथा राजस्थान के वमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों के पक्ष में कहा कि राहुल जी ने आज अजमेर के रूपगढ़ में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व किया और कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की आवाज बुलंद की। कांग्रेस पार्टी इस संघर्ष के हर कदम पर किसानों के लिए लड़ेगी।

राजस्थान के नागौर में राहुल गांधी ने PM मोदी पर हमला करते हुए कहा कि कोरोना के समय मजदूरों ने हाथ जोड़कर नरेंद्र मोदी से रेल, बस की टिकट मांगी, मतलब 100-200 रुपये मांगे। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं एक रुपया नहीं दूंगा, मगर उसी समय नरेंद्र मोदी ने 1,50,000 करोड़ का हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों का कर्जा माफ किया।

यह भी पढ़ेBCCI का नया फिटनेस टेस्ट, पास करना अनिवार्य, ये खिलाड़ी हुए फेल

Related Articles

Back to top button