Kisan Andolan: टिकैत का सरकार को अल्टीमेटम, जानें क्या हैं आगे की प्लानिंग

भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को 2 अक्टूबर तक का समय दिया है

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को 2 अक्टूबर तक का समय दिया है। इसके बाद हम आगे की प्लानिंग करेंगे। हम दबाव में सरकार के साथ बातचीत नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कृषि कानूनों को वापस ले और MSP पर क़ानून बनाए नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा। हम पूरे देश में यात्राएं करेंगे और पूरे देश में आंदोलन होगा।

इंटरनेट सेवा बंद

किसान आंदोलन को देखते हुए सिंघु, गाजीपुर, टिकरी और आसपास के इलाकों में आज आधी रात तक के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है।

दिल्‍ली पुलिस ने शहीदी पार्क एरिया में ‘चक्‍का जाम’ के तहत प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया। ये सभी नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। दिल्‍ली पुलिस ने शहीदी पार्क एरिया में ‘चक्‍का जाम’ के तहत प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया। ये सभी नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। गुवाहाटी में कई राजनीतिक दलों और कई संगठनों ने किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ेकोहली ने की रुट की मदद, ब्रॉड ने उड़ाया मजाक

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि किसान 71 दिनों से सड़कों पर हैं, वे संघर्ष कर रहे हैं। एक तरफ, सरकार बातचीत के लिए तैयार है, जबकि दूसरी ओर वे पानी का कनेक्शन, बिजली कनेक्शन वापस ले रहे हैं। वे किसानों को परेशान कर रहे हैं, एक लोकतांत्रिक सरकार इस तरह से कैसे काम कर सकती है।

यह भी पढ़ेRose Day से लेकर Valentine Day तक जानिए पूरे हफ्ते का कैलेंडर

Related Articles

Back to top button