Kisan Andolan: टिकैत का देश में चक्कजाम का ऐलान, जानें किस राज्य में नहीं होगा रोड जाम

किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 6 फरवरी को होने वाला चक्कजाम दिल्ली में नहीं होगा

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि 6 फरवरी को होने वाला चक्कजाम दिल्ली में नहीं होगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 2 राज्यों में भी चक्काजाम नहीं किया जाएगा। दिल्ली में सरकार ने खुद किलेबंदी कर दी है, हमें जाम करने की जरूरत नहीं। टिकैत ने यह भी बोला कल चक्का जाम हम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे।

चक्काजाम का ऐलान

सरकार के नए कृषि कानूनों को वापिस लेनें की मांग कर रहे किसान नेताओं ने देश में चक्काजाम करने का ऐलान किया है। बीकेयू (BKU) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 6 फरवरी को पूरे देश में किसानों का आंदोलन होगा। जिसमें किसान अपनी मांगो को पूरी करवाने के लिए दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक सड़को पर चक्काजाम करेंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि किसान 2021 के बजट में किसानों के लिए नजर-अंदाज किया गया है, कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिए गए हैं। इसलिए किसान नराज हो कर देश में चक्काजाम करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेHealth Tips: शरीर में दिख रहे हैं ये लक्षण, तो समझ जाओ कम सब्जी खा रहे हो

आंदोलन के समर्थन में विदेशी कलाकार

राकेश टिकैत से जब किसान आंदोलन को रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग जैसे अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के समर्थन के जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि मुझे क्या पता ये विदेशी कलाकार कौन हैं। कर रहे होंगे आंदोलन को समर्थन।

सोशल मीडिया हैंडल

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने कहा कि दिल्ली की तीनों बॉर्डर पर किसान आंदोलन चल रहा है, दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया को मॉनिटर कर रही है, लगभग 300 सोशल मीडिया हैंडल पाए गए हैं, जिनका इस्तेमाल घृणित और निंदनीय कंटेंट फैलाने के लिए किया जा रहा है

यह भी पढ़ेUP Weather Update: मौसम ने ली अचानक करवट, इलाके में ओला गिरने की चेतावनी

Related Articles

Back to top button