Kisan Andolan: टिकैत की सरकार को चेतावनी, 44 लाख टैक्टर के साथ होगा मार्च

किसानों के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार के पास अक्टूबर तक का वक्त है। अगर सरकार नहीं मानी तो हम 44 लाख टैक्टर के साथ मार्च करेंगे

हरियाणा: किसान आंदोलन को लेकर PM मोदी की गृह मंत्री अमित शाह समेत बड़े मंत्रियों के साथ बड़ी बैठक चल रही है। जींद में किसानों की महापंचायत में किसानों के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार के पास अक्टूबर तक का वक्त है। अगर सरकार नहीं मानी तो हम 44 लाख टैक्टर के साथ मार्च करेंगे।

सरकार के पास समय

हरियाणा के जिंद में किसानों की महापंचायत के लिए बना मंच गिर गया। महापंचायत में किसानों कि भीड़ बहुत ज्यादा थी इसी कारण मंच गिर पड़ा डिसबैलेंस हुआ और किसान नेता राकेश टिकैत गिर पड़े और उन्हें हल्की चोट लगी। गनीमत रही कि वहां पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित रहे।

टिकैत ने कहा कि पंचायत में मंच टूट गया, अच्छा हुआ, भाग्यवान लोगों के मंच टूटते हैं… ये लोग भी वही हैं, ये ट्रैक्टर भी वही हैं। वचन वही है हमारे 40 लोग (संयुक्त किसान मोर्चा) ही फैसला करेंगे, सरकार से बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ेBigg Boss 14: घर से बेघर होते ही यह कंटेस्टेंट आए ‘सड़क’ पर, फोटो हुई वायरल

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने किसानों के महापंचायत में कहा कि किसान नेता कई गांवों में जाकर किसानों को लामबंद (Mobilize) कर रहे हैं। सरकार को हमारी मांगों को मानना ही होगा। टिकैत ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार के पास अक्टूबर तक का वक्त है। अगर सरकार नहीं मानी तो हम 44 लाख टैक्टर के साथ मार्च करेंगे

किसानों को धन्यवाद

नेता राकेश टिकैट ने कहा कि ये साल युवा क्रांति का है। मैं कीलों पर लेट जाऊंगा, सरकार को कृषि कानूनों पर हमारी बात माननी ही होगी। इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए महापंचायत में मौजूद किसानों को धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ेविवादों से ताल्लुक रखने वाले स्वामी ओम (Swami Om) का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

Related Articles

Back to top button