Kisan Andolan: ‘पंजाब के युवा जेल में बंद, क्या कर रहे हैं CM’

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि CM अमरिंदर सिंह की जिम्मेदारी है कि वह दिल्ली जाएं और यह सुनिश्चित करें कि पंजाब के निर्दोष युवाओं के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं। उन्हें बिना किसी FIR के जेल में डाल दिया गया है

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि CM अमरिंदर सिंह की जिम्मेदारी है कि वह दिल्ली जाएं और यह सुनिश्चित करें कि पंजाब के निर्दोष युवाओं के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं। उन्हें बिना किसी FIR के जेल में डाल दिया गया है। यह पंजाब सरकार की जिम्मेदारी है कि वे उनकी मदद करें, वे क्या कर रहे हैं?

भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कृषि कानूनों को वापस ले और MSP पर कानून बनाए नहीं तो आंदोलन (Kisan Andolan) जारी रहेगा।हम पूरे देश में यात्राएं करेंगे और पूरे देश में आंदोलन होगा।किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने मैसूर-बेंगलुरु हाइवे पर चक्का जाम किया।

शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन

गाजीपुर बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज चक्का जाम हर जगह शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है। अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो दंड दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेB’day Special: फेमस बेली डांसर और ‘दिलबर गर्ल’ का जन्मदिन आज, जानिए कैसे बनी डांस क्वीन

हरसिमरत कौर ने साधा निशाना

शिरोमणि अकाली दल की पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना। हरसिमरत कौर ने कहा कि कैप्टन साहब का फर्ज बनता है कि वो दिल्ली जाकर बेकसूर नौजवानों को बाहर निकालें और उनके खिलाफ हुए केसों को बंद करें जिससे 200-300 नौजवानों की ज़िंदगी खराब ना हो। 26 जनवरी से उन नौजवानों को बंद करके रखा है, लाल किले के थाने पर एक भी FIR हुई है?

किसानों की अनोखी पहल

हरियाणा में देशव्यापी चक्का जाम के तहत पलवल-आगरा हाइवे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ऐम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाया।

कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है ये तीन क़ानून सिर्फ किसान-मजदूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं।

यह भी पढ़ेBengal Election 2021: बंगाल में खिलेगा कमल, ‘जनता ने किया ममता को नमस्ते’

Related Articles

Back to top button