IPL
IPL

Kisan Mahapanchayat: ‘किसान आंदोलन के सामने BJP को झुकना पड़ेगा’

हरियाणा के जींद में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसान आंदोलन के सामने BJP को झुकना पड़ेगा

नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana) के जींद में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) किसान आंदोलन के विरोध में बोले कि किसानों ने चक्का जाम किया है। हम किसानों के संघर्ष का समर्थन करते हैं। पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली कूच किया था तो हरियाणा सरकार ने जगह-जगह आंसू गैस के गोले छोड़े और बैरियर लगा दिए।

जो आदमी किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के साथ है वो देशभक्त है और जो आदमी किसान आंदोलन के खिलाफ है वो देश का गद्दार है। किसान आंदोलन के सामने बीजेपी (BJP) को झुकना पड़ेगा। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश महापंचायत में शिरकत करने पहुंचे हैं।

शहीदों को नमन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले महापंचायत में बोला कि हरियाणा के कोने-कोने से आए हुए माताओं, बच्चों, बहनों-भाईयों आप सब लोगों को अपने भाई, अपने बेटे का नमस्कार,सबकों मेरा प्रणाम। सबसे पहले तो मैं उन 300 से ज्यादा शहीदों को नमन करता हूं। उनको यहां पर श्रद्धांजलि दी है। पूरे देश की लोगों से मैं उन 300 लोगों कि शहादत को नमन करता हूं। जिन्होंने किसानों के लिए संघर्ष करते हुए खुशी-खुशी अपनी जान गंवा दी।

अब हमारी जिम्मेदारी है पूरे देश की जिम्मेदारी है आपकी जिम्मेदारी है मेरी जिम्मेदारी है। उनकी शहादत बेकार नहीं होनी चाहिए अब। अंत तक लड़ना है लड़ोगे अभी पता चला कल रोहतक में इन्होंने किसानों पर लाठी चार्ज कर दिया। ये बड़ी गलत बात है। जिस देश के अंदर किसानों का सम्मान नहीं है वो देश कभी प्रगति नहीं कर सकता। किसानों का साथ देना चाहिए सरकारों को की किसानों के ऊपर लाठी चार्ज करना चाहिए। हम कड़ी निंदा करते हैं इसकी और आज पूरे हरियाणा में बता रहे हैं किसानों ने चक्काजाम कर रखा है। हम किसानों के संघर्ष का समर्थन करते हैं।

यह भी पढ़ेWest Bengal Election: ममता बनर्जी ने कसा तंज, कहा- ‘मोदी सिंडिकेट 1 और अमित शाह सिंडिकेट 2’

Related Articles

Back to top button