किशन रेड्डी ने की सीमा पर तैनात पुलिस की सराहना, कहा- ITBP ने तोड़ा चीन की सेना का भ्रम

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रतिकूल परिस्थितियों में सीमाओं की रक्षा में मुस्तैदी से डटी भारत तिब्बत सीमा पुलिस की सराहना करते हुए कहा की आज चीन का नाम लिये बिना कहा कि , सुरक्षा बल के जवानों ने दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक होने का दम भरने वाली सेना का भ्रम तोड़ दिया है।

रेड्डी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 58 वर्ष पूरे होने पर बल के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले बल के हिमवीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। हाल के महीनों में पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर बल के जवानों के साहसिक कारनामों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा “ दुनिया की कुछ सेनाओं को अपनी ताकत पर भम्र था कि वे सबसे ताकतवर सेनाएं है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में आईटीबीपी ने उनका भ्रम तोड़ दिया। उनके शौर्य और साहस पर देश को गर्व है। ”

उन्होंने कहा कि बल के जवान बेहद अधिक प्रतिकूल परिस्थितियों में सीमाओं पर बहादुरी के साथ डटे हुए हैं और अपनी जान को जोखिम में डालने से पीछे नहीं हटते। सरकार की ओर से वह उनके परिजनों को विश्वास दिलाते हैं कि पूरा देश तथा सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा भारत की संस्कृति यह संदेश देती है कि पूरी दुनिया एक परिवार है लेकिन हमें भारतीय संस्कृति और अपने पूर्वजों पर इस बात के लिए भी गर्व होना चाहिए कि उन्होंने हमें शास्त्र-विद्या के साथ साथ शस्त्रपूजा करना भी सिखाया। उन्होंने कहा पता नहीं चलता कि दुश्मन किसी रूप में और कहां से आ जाये इसलिए हमें हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें: पिछले 24 घंटों में जर्मनी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 418,005 तक पहुंची

Related Articles

Back to top button