प्यार का अहसास कराने के साथ-साथ किस देता है ये नायाब फायदे 

0

मुंबई। प्यार का अहसास कराना सभी को आना चाहिए। ज्याददातर महिलाएं गिफ्ट या शॉपिंग को अहसास मान बैठती हैं। इससे इतर प्यार का अहसास कराने में किस का बड़ा रोल है। अपने चाहने वाले को प्यार भरा किस देकर उसके अहसास को नयापन दे सकते हैं। हाल ही में हुए एक रिसर्च से ये पता चला है कि प्यार का अहसास कराने के साथ-साथ किस कई फायदे भी देता है। किस बहुत काम की चीज है। आज हम आपको किस से जुड़े कुछ ऐसे फायदे बता रहे हैं। जो आपके काम आएंगे।

यहां भी पढ़ें : रिलेशनशिप में लड़कियां अपने पार्टनर से गलती से भी शेयर नहीं करती हैं ये बातें

प्यार का अहसास

प्यार का अहसास कराने के साथ-साथ किस देता है ये नयाब फायदे 

किस करने के दौरान अड्रेनलिन और नॉरअड्रेनलिन नाम के हॉर्मोन रिलीज होते हैं जो आपके उत्तेजित रखते हैं। वास्तव में आपकी हार्ट रेट बढ़ती है और शुगर शरीर में विघटित होकर आपको ऊर्जा देता है।

जर्मनी के एक रिसर्चर ने संयुक्त राज्य, जर्मनी और तुर्की में सार्वजनिक स्थलों पर किस करने वाले 224 कपल्स पर स्टडी की। उन्होंने पाया कि दो तिहाई लोग किस करते वक्त अपना सिर दांयी ओर झुकाते हैं।

प्यार का अहसास

किस करने में सिर्फ होंठों का ही मूवमेंट नहीं होता है बल्कि आपकी 146 मांसपेशियां भी कसरत करती हैं।  किस करने से आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है, दर्द से छुटकारा मिलता है और प्रति मिनट तीन से चार कैलरी बर्न होती है।

दुनिया में हर चीज का रिकॉर्ड बनता है तो किस इस मामले में कैसे पिछड़ सकता है।  हाल ही में हुए रिसर्च के जरिए पता चला है कि थाइलैंड में एक ऐसे कपल्स हैं जिन्होंने एक दूसरे को किस करके नया रिकॉर्ड बना दिया। इस कपल ने करीब 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड्स तक एक दूसरे को किस किया।

Edited by : Deepshikha Jaiswal

loading...
शेयर करें