Kissing day 2021 : आखिर किस वहज से आज मनाया जाता है Kissing day ?

नई दिल्ली: International Kissing Day 2021 आज 6 जुलाई को दुनिया भर में मनाया जा रहा है। International Kissing Day या World Kissing Day Unofficial छुट्टी के रूप में 6 जुलाई को यूनाइटेड किंगडम में हर साल मनाया जाता है, और 2000 के दशक में दुनिया भर में अपनाया गया था। एक और तारीख, 13 फरवरी को भी International Kissing Day के रूप में पहचान दी गई है, जोकि वेलेंटाइन वीक के दौरान मनाया जाता है।

बीते कुछ सालों में इस दिन ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है। International Kissing Day चुंबन और संस्कृतियों में सांस्कृतिक विविधताओं का पावन जश्न मनाने के लिए है। अंतर्राष्ट्रीय किसिंग दिवस एक समय है जब दुनिया के हर कोने से प्रेमी प्रेमिकाएं इस रोमांचक घटना में भाग ले सकते हैं। चुंबन हमेशा स्नेह का प्रतीक रहा है। International Kissing Day के इतिहास के बारे में कई लोग सवाल करते हैं और हर साल International Kissing Day की थीम भी अलग-अलग रखी जाती है। आईये जानें इस दिन के बारे में कुछ दिलचस्प फैक्ट्स –

International Kissing Day का तथ्य

लोगों द्वारा अपनी फीलिंग्स को अभिव्यक्त करने और मस्ती करने के लिए चुंबन अधिक वास्तविक और हेल्दी हो सकता है। किसिंग  की बात करें तो इसमें मुख्यत: मुंह, होंठ, नाक, ठोड़ी, आंख, अंगुलियों और पैर शामिल है। मानव शरीर के इन अलग-अलग हिस्सों के उपयोग के साथ Kissing skills ट्राय करते हैं। वर्ल्ड किसिंग डे हेल्दी तरीकों से किसिंग को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है, क्योंकि यह किस आसपास के लोगों को अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

अटेंशन- ‘इस लेख में किये गए दावे को पूरी दुनिया सही या गलत मानने की राय नहीं देती। किसी भी जानकारी के लिए जानकारों की रॉय अवश्य लें’

ये भी पढ़ें : ‘Supeman’, ‘Lethal weapons’ के निर्देशक Richard Donner का 91 साल की उम्र में निधन

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

Related Articles