#NZvsWI टेस्ट : हेमिल्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड ने वेस्‍टइंडीज को 240 रनों से दी पटखनी

0

हेमिल्टन। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में भी वेस्‍टइंडीज टीम की हालत खराब हो गई और न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 240 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। सेडन पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी के दम पर 444 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 203 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था।

टेस्ट

समेटने में नील वागनर (3/42) ने अहम भूमिका निभाई

वेस्टइंडीज की टीम को 203 रनों पर समेटने में नील वागनर (3/42) ने अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज ने सोमवार को दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 30 रन बनाए थे। इसके बाद, मंगलवार को अपनी पारी को आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन अन्य विकेट गंवाए।

रॉस टेलर (नाबाद 107) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले रोस्टन चेस (64) को वागनेर ने आउट किया। चेस छठे विकेट के रूप में आउट हुए और इसके बाद बाकी बचे चार बल्लेबाज भी 203 के कुलयोग तक पवेलियन पहुंच गए। इस पारी में वागनेर के अलावा, टिम साउथी, ट्रेंट बाउल्ट और मिशेल सेंटनर ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर (नाबाद 107) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

loading...
शेयर करें