KKR vs DC: इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें, देखें दोनों टीमों की Playing XI

नई दिल्ली: IPL 2021 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयॉन मोर्गन और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जहां जीत की लय बरकरार रखने मैदान पर उतरेगी, तो वहीं दिल्ली जीत की पटरी  पर वापस लौटनी की राह में होगी। दोनों टीमें धुरंधर खिलाड़ियों से भरी हुई है जिससे ये मुकाबला काफी रोमांच भरा हो सकता है। ऐसे में आइये जानते हैं दोनों टीमों में कौन से खिलाड़ी इस मुकाबले में धमाल मचा सकते हैं और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को इस सीजन में कमान सौंपी गई है। इस सीजन में पंत ने अभी तक बेहतरीन कप्तानी की है। पंत ने बल्ले से भी कमाल दिखाया है। हालांकि वह पिलछले मुकाबले में मैदान पर रहते हुए भी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। पंत की नजरें एक बार फिर KKR को फतह करने पर होंगी।

शिखर धवन

DC के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। धवन ने अभी तक इस सीजन में 6 मुकाबलों में 265 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। धवन से पहले नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस हैं। धवन अगर इस मुकाबले में पांच रन बना लेते हैं तो वह फिर से नंबर एक पर पहुंच जाएंगे।

आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल जिसके लिए माने जाते हैं वह अभी तक नहीं कर पाए हैं। हालांकि रसेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी। उसके बाद रसेल ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में रसेल और KKR उम्मीद करेगी कि इस मुकाबले में वह बेहतरीन पारी खेले।

नितीश राणा

KKR के सलामी बल्लेबाज नितीश राणा शुरुआती मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद उनको एक एक रन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। KKR की टीम अच्छी शुरुआत के लिए नितीश राणा से काफी उम्मीदें लगे हुए हैं।

फॉर्म में आए मोर्गन

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयॉन मोर्गन इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन वह पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ कप्तानी पारी खेलकर फॉर्म में वापसी कर ली है। ऐसे में कोलकाता की टीम के लिेे ये राहत भरी खबर है।

DC की संभावित प्लेइंग इलेवन

Prithvi Shaw, Shikhar Dhawan, Steve Smith, Rishabh Pant, Shimron Hetmyer, Marcus Stoinis, Axar Patel, Amit Mishra, Kagiso Rabada, Avesh Khan, Ishant Sharma.

KKR की संभावित प्लेइंग इलेवन

Nitish Rana, Shubhman Gill, Rahul Tripathi, Eoin Morgan, Dinesh Karthik, Andre Russel, Sunil Narine, Pat Cummins, Shivam Mavi, Varun Chakravarthy, Prasidh Krishna.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: उभरती हुई दिल्ली से भिड़ेंगे KKR के राइडर्स, क्या कहते हैं दोनों के आंकड़े?

Related Articles