KKR vs RR: रॉयल्स पर कितने भारी पड़ेंगे नाइट राइडर्स, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

नई दिल्ली: IPL 2021 के 18वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शाम 07:30 बजे से भिड़ंत होगी। कोलकाता और राजस्थान के बीच हुए अभी तक के मुकाबले काफी दिलचस्प रहे हैं। कोलकाता जहां अपने पिछले तीन मुकाबले लगातार हार चुकी है तो वहीं राजस्थान पिछले दो मुकाबले हारकर अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मुकाबले को हर हाल में अपने नाम करने की कोशिश करेंगी। इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े जान लेते हैं।

क्या कहते हैं दोनों के बीच के आंकड़े?

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अभी तक 23 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें कोलकाता की टीम ने 12 में बाजी है जबकि राजस्थान के हाथ 10 मुकाबले लगे हैं। वहीं, एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। आंकड़ों के मुताबिक देखा जाए तो कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। लेकिन अगर इस सीजन की बात करें तो लगभग दोनों टीमें 50-50 पर हैं।

इसके अलावा इन दोनों सैमटीमों के बीच अगर पिछले सात मुकाबलों के बात करें तो यहां राजस्थान रॉयल्स की हालत एकदम खराब है। पिछले सात मुकाबलों में राजस्थान सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है। जबकि 6 मैच राजस्थान की टीम ने हारे हैं। हालांकि इस सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग बराबर रहा है। अंक तालिका में भी दोनों टीमें एक दूसरे के ऊपर नीचे हैं। फिलहाल आंकड़े कुछ भी हो लेकिन आज मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होने वाला ये मुकाबला काफी रोमांच भरा देखा जा सकता है।

चुनौतियों का सामना कर रहे सैमसन

पिछले सीजन में संजू सैमसन के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें कप्तान बनाया था। लेकिन सैमसन अपनी कप्तानी पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। सैमसन अपने सलामी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी परेशान दिख रहे हैं। सैमसन जब से कप्तानी संभाली है तब से उनको लगातार चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कभी चेटिल खिलाड़ियों के बाहर होने पर तो कभी टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर। फिलहाल अगर सैमसन को टीम को जीत दिलानी है तो इन सब चीजों से बाहर निकला होगा और बिना दबाव के मैदान पर उतरना होगा।

Related Articles

Back to top button