KKR vs SRH: हेड टू हेड में इस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी, इन खिलाड़ियों का रहेगा दबदबा

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के अभी तक दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही बेहद शानदार रहे हैं। अब तीसरा मुकाबला पहले मुकाबले वाले स्थान पर यानी चेन्नई (Chennai) में फिर खेला जाएगा। ऐसे में आइये जानते हैं आज होने वाले तीसरे मैच में दोनों टीमों में कौन से खिलाड़ी ऐसे हैं जो तूफान मचा सकते हैं और हेड टू हेड में किसका पलड़ा ज्यादा भारी है।

आंकड़ों में कौन मारेगा बाजी?

IPL 2021 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत करने की कोशिश करेंगी। लेकिन अगर हम दोनों टीमें के बीच अभी तक खेले गए मुकाबलों की बात करे तो इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ही बाजी मार रही है। इन दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से हैदराबाद की टीम ने 7 मैच जीते हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 मुकाबले जीते हैं।

इन खिलाड़ियों का रहेगा दबदबा

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) पर ज्यादा निर्भर रहती है। वार्नर अगर ओपनिंग में शानदार बल्लेबाजी कर देते हैं तो बाकी खिलाड़ी बिना दबाव के टीम के स्कोर को लड़ने लायक बना देते हैं। ऐसे में डेविड वार्नर पर सभी की नजरें टिकी होंगी। हालांकि टीम में जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन और मनीष पांडेय जैसे कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बड़े बड़े स्कोर बनाने में माहिर हैं।

वहीं अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करे तो उनकी टीम कुछ हद तक सभी खिलाड़ियों पर निर्भर है। हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में शुभमन गिल, नितीश राणा, आंद्रे रसेल और इयॉन मोर्गन पर टीम ज्यादा निर्भर रहेगी।

कैसी होगी पिच?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम का विकेट आमतौर पर स्पिनर्स के लिए पसंदीदा रहता है। इस सीज़न का ओपनिंग मैच इसी मैदान पर खेला गया था, जहां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करने उतरेगी SRH vs KKR

Related Articles