#KKRvsDD : कोलकाता ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी करने का फैसला

नई दिल्ली| कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 26वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अंक तालिका में अंतिम आठवें स्थान पर काबिज दिल्ली की टीम को अब तक खेले गए छह मैचों में केवल एक जीत मिली है। इसके अलावा, चौथे स्थान पर काबिज कोलकाता ने छह मैचों में से तीन में जीत हासिल की है।

इस मैच में दिल्ली अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेलेगी। गौतम गंभीर ने टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान पद छोड़ दिया और इसके बाद श्रेयस को दिल्ली की कमान सौंपी गई है।

श्रेयस आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी संभालने वाले चौथे सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। इस सूची में श्रेयस से पहले विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और सुरैश रैना के नाम शामिल हैं। इसके अलावा, चोटिल क्रिस मौरिस के स्थान पर दिल्ली की टीम में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला को शामिल किया गया है। मौरिस पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

इस मैच के लिए कोलकाता के अंतिम एकादश में एक बदलाव हुआ है। मिशेल जॉनसन को टॉम कुरान के स्थान पर शामिल किया गया है। दिल्ली ने अंतिम एकादश में गौतम गंभीर के स्थान पर डान क्रिस्टिेन को शामिल किया है। इसके अलावा, विजय शंकर और कोलिन मुनरो को भी टीम में जगह मिली है।

टीमें :

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, कोलिन मुनरो, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, राहुल तेवातिया, लियाम प्लंकट, अमित मिश्रा, अवेश खान और ट्रैंट बाउल्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, शुभम गिल, मिशेल जॉनसन, पीयूष चावला, शिवम मावी और कुलदीप यादव।

Related Articles