#KKRvsRR: कोलकाता की आधी टीम लौटी पवेलियन, स्कोर 100 के पार

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के 58वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने ने पारी की सधी शुरुआत की हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने खबर लिखे जाने तक 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं।  दिनेश कार्तिक 43 और आंद्रे रसेल 6 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

kkr 2'

स हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक रही। पहले ही ओवर में कोलकाता नाइटराइडर्स को सुनील नरेन (4) के रूप में सबसे बड़ा झटका लगा। गौतम की गेंद पर नरेन ने आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन ने उन्हें स्टंप आउट किया। इसके बाद एक बार फिर के गौतम ने रॉबिन उथप्पा (3) को अपना शिकार बनाया। गौतम ने उन्हें खुद की गेंद पर कैच आउट कराते हुए चलता किया।

इसके बाद चौथे ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने नितीश राणा (3) के रूप में कोलकाता को तीसरा झटका दिया। उन्होंने राणा को जयदेव उनादकट के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को क्रिस लिन (18) के रूप में सबसे बड़ी सफलता मिली। श्रेयस गोपाल ने खुद की गेंद पर उन्हें कैच आउट कराते हुए चलता किया। चौथे विकेट के लिए लिन और कार्तिक के बीच 27 रन की साझेदारी हुई।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं।

इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 से हारने वाली टीम से मुकाबला करेगी और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी।

केकेआर ने राउंड राॉबिन दौर में घरेलू और बाहरी मैचों में राजस्थान को हराया था। दिनेश कार्तिक की कोलकाता टीम ने पिछले महीने जयपुर में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी और पिछले सप्ताह ईडन गार्डंस पर 6 विकेट से जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की की थी।

केकेआर ने लगातार तीन दर्ज कर छठी बार प्लेऑफ में जगह बनाई। केकेआर ने इस सत्र का सबसे ज्यादा स्कोर बनाया, वहीं टॉप पर रहे सनराइजर्स को बुरी तरह हराया भी था। प्लेऑफ में केकेआर एकमात्र ऐसी टीम है जिसे घरेलू समर्थकों के सामने खेलने का लाभ मिलेगा।

दो वर्ष के निलंबन के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली राजस्थान को प्लेऑफ के ठीक पहले झटका लगा जब उसके दो स्टार खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स राष्ट्रीय टीम में सेवा देने के लिए इंग्लैंड लौट गए। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन की अंतिम मैचों में हार की वजह से राजस्थान प्लेऑफ में पहुंच पाया। राजस्थान की चुनौती केकेआर की स्पिन तिकड़ी (सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला) से निपटना होगा। कप्तान अजिंक्य रहाणे चाहेंगे कि बल्लेबाज जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन करे। दक्षिण अफ्रीकी हेनरिक क्लासेन से टीम प्रबंधन विस्फोटक बल्लेबाजी चाहेगा।

संभावित प्लेइंग 11 

केकेआर: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, पीयूष चावला, जेवोन सियरलेस, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

राजस्थान रॉयल्स : राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, हेनरिक क्लासेन, के. गौतम, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट, बेन लॉघलिन।

Related Articles