केएल राहुल ने बताया- क्रिस गेल बेहद गुस्से में थे और उन्होंने कहा मैं राशिद खान को फिनिश कर दूंगा

क्रिस गेल  टी20 फॉर्मेट में विश्व के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। वो दुनिया भर के टी20 लीग में खेलते हैं और अपनी अपनी घातक बल्लेबाजी के जरिए विरोधी टीम के लिए बड़ी परेशानी का सबब बने रहते हैं। हालांकि गेल का क्रिकेट करियर अंत की तरफ है। आइपीएल में क्रिस गेल इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और वो केएल राहुल के साथ इस टीम के लिए ओपन करते थे।

साल 2018 में क्रिस गेल को पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया था और इसके बाद राहुल व गेल दोनों अपनी बेहतरीन साझेदारी और खतरनाक बल्लेबाजी के दम पर विरोधी गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे हैं। अब केएल राहुल ने आइपीएल 2018 की एक घटना को याद किया जिसमें गुस्से में आए क्रिस गेल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से पहले स्पिनर राशिद खान को फिनिश कर देना चाहते थे।

हाल ही में एक चैट शो में मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल और क्रिस गेल को होस्ट किया था। इस बातचीत के दौरान आइपीएल को लेकर कई बातें हुई। इस दौरान केएल राहुल ने एक वाकये को याद करते हुए बताया कि क्रिस गेल को राशिद खान का सामना करने के लिए उकसाया गया था और उन्होंने कहा था कि अगर राशिद उन्हें घूरते हैं तो वो उसे फिनिश कर देंगे।

राहुल ने कहा कि आइपीएल 2018 सीजन में एक बार क्रिस गेल काफी गुस्से में थे और जीत के लिए भूखे नजर आ रहे थे। हमारा मैच हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ था और उन्होंने मुझसे कहा कि अगर राशिद खान आता है तो मैं उसे फिनिश कर दूंगा। मैं नहीं चाहता कि कोई स्पिनर आए और मुझे नीचा दिखाए। अगर उसने मुझे घूरा तो मैं उसे फिनिश करने जा रहा हूं।

इस मैच में क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर 104 रन की शानदार पारी खेली और अपनी इस पारी में एक चौका और 11 छक्के लगाए थे। इस मैच में उन्होंने ना सिर्फ राशिद खान बल्कि हैदराबाद के अन्य गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई की थी। गेल की इस पारी की मदद से पंजाब ने 193 रन का विशाल स्कोर बनाया और इस मैच को 15 रन से जीता था। के एल ने कहा कि ये पहला मौका था जब मैंने क्रिस गेल को गुस्से में देखा था। उन्होंने कहा था कि मुझे सिंगल दो मैं राशिद खान के खिलाफ छह गेंदें खेलना चाहता हूं और ये पहला मौका था जब क्रिस गेल का ये रूप मुझे देखने को मिला था। उनका प्लान साफ था और उन्होंने मैच में शतक लगाया।

Related Articles