पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे क्लासेन

जोहान्सबर्ग: दाएं हाथ के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ( Heinrich Klaasen ) पाकिस्तान के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) टीम की कप्तानी करेंगे। यह पहला मौका होगा जब क्लासेन राष्ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे। क्लासेन ने अभी तक अपने देश के लिए एक टेस्ट, 17 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ( CSA ) ने एक बयान में कहा है कि क्लासेन को कप्तानी देने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज ( Test Series ) से पहले दक्षिण अफ्रीका समय से लौट आए और क्वारंटीन का सफलतापूर्वक पालन करे।

यह भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत पर क्या बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी?

CSA के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, “कोविड-19 महामारी ने खेल संघों को दौरे कराने के लिए नए तरीके निकालने को मजबूर कर दिया है। हम इससे अछूते नहीं हैं। इसिलए हमें थोड़ी अलग सोच अपनानी होगी ताकि हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए तैयार रह सकें, और पाकिस्तान में भी टी-20 सीरीज खेल सकें।” तीन मैचों की सीरीज लाहौर में ही 11, 13 और 14 फरवरी को खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

हेनरिक क्लासेन (कप्तान), नांद्रे बर्गर, ओखुले सेले, जूनियर डाला, बजोर्न फोरट्यूइन, रीजा हैंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, जानेमान मलान, डेविड मिलर, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रीटोरियस, रयान रिकेलटोन, तबरेज शम्सी, लुथो सिपाम्ला, जोन-जोन सम्ट्स, पीटे वान बिलिजोन, ग्लैंटन स्टुरमैन, जैक्स स्नीमैन।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में क्या बोले रहाणे?

Related Articles