जानिए कौन हैं होलकर जिन्‍होंने कभी शाहरुख खान को मारे थे थप्‍पड़

1_1451275030इंदौर। 29 दिसंबर को महेश्वर में होने वाली रॉयल मैरिज काफी चर्चा में है। इंदौर के होलकर राजघराने के समधी विजय कृष्णा देश के सबसे बड़े औद्योगिक घराने गोदरेज परिवार के सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें : बर्थडे विश के बदले शाहरुख ने सलमान से ये क्‍या मांग लिया

वे अपने औद्योगिक साम्राज्य और इनोवेशन के लिए जितने मशहूर हैं, एक्टिंग में भी उतना ही दखल रखते हैं। फिल्म देवदास में शाहरुख के पिता की भूमिका निभाने वाले कृष्णा ने रिहर्सल के दौरान शाहरुख को कई तमाचे मारे थे।

अंगूठी निकालकर लगाए थे शाहरुख को तमाचे

इंदौर के युवराज यशवंत राव होलकर की दुल्हन नायरिका के पिता विजय कृष्णा के लिए एक्टिंग एक जुनून की तरह है। वे कई फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। विजय ने बताया कि देवदास के एक शॉट में नाराज पिता के रूप में उन्हें शाहरुख को तमाचा मारना था।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान बोले मैंने #Dilwale का रिव्‍यू नहीं पढ़ा क्‍योंकि…

शॉट को लाइव बनाने के लिए शाहरुख ने उन्हें सही में तमाचा मारने को कहा। शूटिंग के दौरान तीन या चार रीटेक हुए और मुझे उनको हर बार तमाचा लगाना पड़ा, हालांकि तमाचा लगाने के पहले मैंने अपने सीधे हाथ की अंगूठी निकालकर उलटे हाथ में पहन ली थी, ताकि उन्हें चोट ना लगे।

हॉलीवुड और बॉलीवुड के आला स्टार्स के साथ की फ़िल्में

गोदरेज समूह के डायरेक्टर विजय रंगमंच के मंझे हुए कलाकार हैं। थियेटर उनका पहला प्यार है, लेकिन वे बॉलीवुड के कई सुपर स्टार्स के साथ फिल्में कर चुके हैं। रिचर्ड एटनबरो की वर्ल्ड फेम फिल्म गांधी में वे पहली बार बड़े परदे पर नज़र आए थे। इसके बाद उन्होंने उनके साथ शिवालव फिल्म की। वे अमिताभ के साथ ब्लैक, आमिर के साथ पीके, शाहरुख के साथ देवदास और ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय के साथ गुजारिश में काम कर चुके हैं।

 

(दैनिक भास्‍कर से साभार)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button