जानिए एक ऐलान से कैसे गिर गए TATA के शेयर्स

नई दिल्ली : DIPAM सेक्रेटरी ने जैसे ही एलान किया की गवर्नमेंट TATA कम्युनिकेशन की अपनी 16 .12 % हिस्सेदारी बेचने जा रही है कम्पनी के शेयर औंधे मुँह 7 % गिर गए। इस एलान के बाद टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर कीमत में गिरकर अब 1,206.30 रुपये पर ट्रेड कर रहे है।

लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए है सही समय

डीआईपीएएम सचिव ने यह भी बताया कि सरकार ग्रीन शू ऑप्शन के तहत कंपनी की अपनी हिस्सेदारी को  6.12 % और 10 %  में विभाजित करेगी। जिसके बाद Tips2Trades के फाउंडर एआर रामचंद्रन, ने लॉन्ग टर्म  इन्वेस्टर्स को  सलाह दी है कि वे इस मौके का उपयोग करें और जब शेयर की कीमत 1040 से 985 के बीच  हो तभी इन्वेस्टिंग के लिए शेयर खरीदें।

ये भी पढ़ें : लौट आए चांद नवाब, लिया पाकिस्तान के राष्ट्रपति का इंटरव्यू, Video Viral

आने वाले वक़्त में हो सकते हैं कई बदलाव

कंपनी की इक्विटी शेयर कैपिटल के हवाले से उन्होंने कहा की आने वाले हफ्तों में बाजार में कई बड़े बदलाव हो सकते है। जिसमे से एक ये भी होगा की सरकार टाटा कम्युनिकेशंस में 6.12 फीसदी अपनी हिस्सेदारी का रेप्रिसेंटेशन करते हुए अतिरिक्त 1.74 करोड़ इक्विटी शेयर भी बेच देगी।

पब्लिक के पास है चौथाई हिस्सेदारी

टाटा कम्युनिकेशंस के अलावा दूसरों की इस में 74.99 फीसदी हिस्सेदारी है। जिसमे भारत सरकार इस के 26.12 प्रतिशत,पैनाटोन फिनवेस्ट की 34.80 प्रतिशत और टीसीएल में टाटा संस की 14.07 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बाकि रिमेनिंग 25.01 प्रतिशत शेयर पब्लिक के पास है।

ये भी पढ़ें : कोरोना का पलटवार: 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू, क्या फिर से लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन ?

Related Articles