गुस्से में पारा हो जाता है हाई, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है

आपको कथावाचक जया किशोरी की ये बातें जरूर सुननी चाहिए। इन मोटिवेशनल बातों को सुनने के बाद आपका गुस्सा काफी हद तक कम हो जाएगा।

लखनऊ: अधिकतर लोग अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं। उन्हें जब गुस्सा आता है तो वो दूसरों के साथ-साथ अपना भी नुकसान कर बैठते हैं। लेकिन जब गुस्सा शांत होता है तो उनका यह गुस्सा उन पर काफी भारी पड़ जाता है। तो अगर आप भी अपने या किसी दूसरे इंसान के गुस्से से परेशान हैं तो आपको कथावाचक जया किशोरी की ये बातें जरूर सुननी चाहिए। इन मोटिवेशनल बातों को सुनने के बाद आपका गुस्सा काफी हद तक कम हो जाएगा। आप इसे उन लोगों को भी जरूर पढ़ाएं जिनके गुस्से आप परेशान रहते हों।

जया किशोरी कहती हैं कि गुस्सा सभी को आता है। लेकिन हम सबको उस गुस्से को कंट्रोल करना आना चाहिए। गुस्सा कंट्रोल करने का सबका अपना अलग-अलग तरीका हो सकता है। जैसे कि मुझे जब गुस्सा आता है तो मैं शांत हो जाती हूं। उस दौरान मैं किसी से  बात नहीं करती हूं , चुपचाप अपने कमरे में चली जाती हूं।

आगे जया कहती हैं कि कमरे में कुछ वक्त अकेले बिताने के बाद मैं बाहर आती हूं, सभी से प्यार और अच्छे से बात करती हूं। मैं इस बात पर यकीन करती हूं कि जो लोग अपने गुस्से और जीभ पर कंट्रोल कर लेते हैं वो पूरी दुनिया को कंट्रोल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप (WhatsApp) फिर से कुछ गलत कारणों से सुर्खियाों में

बता दें कि जया किशोरी का जन्म राजस्थान में हुआ था। किशोरी को आप नानी बाई का मारा सुनाते हुए या भजन गाते हुए देखते होंगे। जया किशोरी को समाजसेवा में भी काफी दिलचस्पी है। जया किशोरी न सिर्फ गरीब लोगों की मदद करती हैं बल्कि वो आर्थिक रूप से  कमजोर बच्चों को पढ़ाने का खर्चा भी उठाती हैं।

यह भी पढ़ें: 

Related Articles

Back to top button