जानिए चॉकलेट-डे ( Chocolate Day ) पर कैसे घोले अपने प्यार में मिठास

वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है, इसमें प्रेमी एक दूसरे से हर तरह की खास फीलिंग को आपस में साझा करते है।

नई दिल्ली: फरवरी साल का सबसे रोमांटिक महीना, इस महीने की रोमांटिक होने की खास वजह है इसमें पड़ने वाला वैलेंटाइन वीक जोकि 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है, इसमें प्रेमी एक दूसरे से हर तरह की खास फीलिंग को आपस में साझा करते है और आज 9 फरवरी को वह चॉकलेट-डे के रूप में मानते है।

चॉकलेट-डे मानाने की खास वजह है कि इस दिन वह अपने प्यार में और मिठास घोल सके इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को चॉकलेट देकर अपना प्यार व्यक्त करते है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और अभी तक आपने उससे अपनी दिल की बात नहीं कही है तो आज आपके पास ख़ास मौका है इस दिन चॉकलेट देकर आप अपने प्यार को व्यक्त कर सकते है।

चॉकलेट देकर अपने प्यार का एहसास कराए 

आप इस वैलेंटाइन वीक में अपनी फीलिंग्स को अपने उस खास से बयां कर सकते हैं। यकीनन वैलेंटाइन वीक का पूरी दुनिया के युवा बेसब्री से इंतजार करते हैं, क्योंकि यही तो वो स्पेशल डेज होते हैं जब कोई किसी से अपने प्यार का इजहार बेझिझक कर सकता है। वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन 9 फरवरी को चॉकलेट-डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है।

चॉकलेट-डे के दिन आप अपने क्रश को चॉकलेट देकर अपने प्यार के एहसास को उसके सामने रख सकते है। इसके लिए बाजार में तरह तरह के चॉकलेट से जुड़े गिफ्ट हैम्पर बिकते है जिससे आप अपने पार्टनर और अपने समवन को देकर अपने प्यार का इज़हार कर सकते है।

चॉकलेट खाने के फायदे

एक रिसर्च की मानें तो चॉकलेट खाने से हमारी लव लाइफ बहुत ज़्यादा बेहतर बनती है। दरअसल चॉकलेट में थियोब्रोमीन और कैफीन होते हैं। चॉकलेट खाने से दिमाग में एंडोरफिन रिलीज होते हैं, जिसके खाने के बाद हम बहुत ज़्यादा सुकून महसूस करते है। चॉकलेट से हमे सिर्फ स्वायड ही नहीं बल्कि एनर्जी भी मिलती है। चॉकलेट कोलेस्ट्रोल की मात्रा को भी कंट्रोल करती है। और यही कारण है कि बाजार में चॉकलेट सिर्फ चॉकलेट-डे पर ही नहीं बल्कि हमेशा मिलती है।

यह भी पढ़े: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार पर यूपी सरकार का शिकंजा

Related Articles

Back to top button