IPL
IPL

जानें कैसे हुई अभिनेत्री Meena Kumari की दर्दनाक मत्यु, इस एक्ट्रेस ने दिया था मौत की मुबारकबाद

बॉलीवुड एक्ट्रेस Meena Kumari ने बॉलीवुड की दुनिया में खूब नाम कमाया। उनके हुस्न पर सभी फिदा रहे। एक्ट्रेस ने अपने करियर में जितनी ऊचाइयां हासिल की उनकी निजी जीवन उतनी परेशानी से भरी रहा।

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) ने बॉलीवुड की दुनिया में खूब नाम कमाया। उनके हुस्न पर सभी फिदा रहे। एक्ट्रेस ने अपने करियर में जितनी ऊचाइयां हासिल की उनकी निजी जीवन उतनी परेशानी से भरी रहा। आज ही के दिन 1972 में एक्ट्रेस का सिर्फ 39 साल की उम्र में निधन हुआ था। फरवरी 1972 में मीना कुमारी की फिल्म ‘पाकीजा रिलीज’ हुई। इसके कुछ दिन बाद ही वो बीमार पड़ गईं। उनके लिवर में दिक्कत थी।

कहते हैं कि इसकी वजह उनका जरूरत से ज्यादा शराब पीना था। उनकी ये बीमारी जानलेवा साबित हुई। बेहतरीन उर्दू शायरी का फन रखने वाली मीना कुमारी ने अपनी जिंदगी का दर्द बताया था। उनकी शायरी काफी मशहूर हुआ करती थी। हालांकी ये दर्द सिर्फ उनकी कहानी बया नही करती।

Meena की भयावह मौत

आपको बता दें, बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्री ऐसी थीं जिनका फिल्मी करियर तो बेहद शानदार रहा लेकिन उन्हें मौत भयावह मिली। मीना कुमारी की शादी मशहूर स्क्रीनराइटर (Screen Writer) कमाल अमरोही से हुई थी। उनके प्यार में दीवानी मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपना सबकुछ कमाल के नाम कर दिया था, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक चला नहीं और बाद में उनका तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें

जब मन के दर्द ने शरीर की बीमारी का रूप ले लिया तो मीना कुमारी का अंत नजदीक आ गया। 31 मार्च 1972 को मीना कुमारी कोमा में जाने के दो दिन बाद हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया से चलीं गईं। उन दिनों नरगिस दत्त और मीना की दोस्ती बहुत अच्छी हुआ करती थी। कहा जाता है कि जब नरगिस मीना कुमारी के अंतिम संस्कार में पहुंची थी तो उनक मुंह से निकला था, ‘मीना कुमारी, मौत मुबारक हो’।

Related Articles

Back to top button