जानें बॉलीवुड के ‘एक्शन किंग’ टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर उनके बारे में दिलचस्प बातें

बॉलीवुड के एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ का आज बर्थ डे है. टाइगर आज 30 साल के हो गए. टाइगर अपने डांस और शानदार फिटनेस की वजह से बड़ों से लेकर बच्चों तक के फेवरेट स्टार हैं. टीन एजर्स के बीच टाइगर की लोकप्रियता देखते ही बनती है.

टाइगर का असल नाम हेमंत श्रॉफ है. उनके करीबी बताते हैं कि बचपन में वो बहुत काटते-खरोचते थे, जिसकी वजह से फिल्मों में उनका नाम टाइगर रख दिया गया. आज वह पूरे देश में टाइगर के नाम से ही फेमस हैं. टाइगर श्रॉफ इंडिया के रैंबो कहलाते हैं. उनका डांस और उनका स्टाइल हर एक चीज निराली है. उनके डांस के स्टेप और फाइटिंग की स्किल्स बॉलीवुड के दिग्गजों को हैरान कर चुकी हैं.
बॉलीवुड में ऋतिक रौशन को टाइगर अपना गुरू मानते हैं. टाइगर के डांस की भी काफी तारीफ होती है. टाइगर श्रॉफ आमिर खान को ट्रेनिंग दे चुके हैं. फिल्म ‘धूम-3’ की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी. टाइगर पहली दफा फिल्म हीरोपंती में नजर आए थे जो साल 2014 में रिलीज हुई थी.
शुरुआती दौर में टाइगर ने कभी यह निश्चित नहीं किया था कि वह अभिनय में ही अपना करियर बनाएंगे. उनकी रुचि खेलों में ज्यादा थी. वह एक्टर नहीं बनना चाहते थे. उन्होंने चार साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था.
टाइगर श्रॉफ अपना आदर्श ब्रूस ली को मानते हैं. डांस के मामले में वह माइकल जैक्सन के फैन हैं. 27वें जन्मदिन पर उनके पिता जैकी श्रॉफ और मां आयशा श्रॉफ ने उन्हें एक खूबसूरत माइकल जैकसन पर बनी एक पेंटिंग गिफ्ट किया था.

Related Articles