जानिए Kareena Kapoor Khan का diet plan, वजन कम करने के लिए खाती हैं ये चीजें!

बॉलीवुड की 'बेबो' एक्ट्रेस Kareena Kapoor Khan 40 वर्ष की हो गईं हैं लेकिन आज भी वह उतनी ही फिट है जितने की आज के युवा भी नहीं हैं। आप उनकी बेहतरीन फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा सकते हैं।

मुंबई : बॉलीवुड की ‘बेबो’ एक्ट्रेस Kareena Kapoor Khan 40 वर्ष की हो गईं हैं लेकिन आज भी वह उतनी ही फिट है जितने की आज के युवा भी नहीं हैं। आप उनकी बेहतरीन फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। हाल ही में Kareena Kapoor Khan दूसरी बार मां बनी हैं और उन्होंने एक बेटे को जमन दिया है। उनके फैन्स सबसे ज़्यादा इस बात से हैरान हैं कि वह इतनी जल्दी अपना वजन कैसे कम कर लेती हैं।

करीना के चाहने वाले उनकी बेहतरीन फिटनेस को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर उनसे सवाल पूछते रहते हैं। आज हम आपको Kareena Kapoor Khan की फिटनेस के राज के बारे में बताने जा रहे हैं। जब फिटनेस की बात होती है तो करीना कपूर खान बॉलीवुड के युवा कलाकारों को भी पिछाड़ देती हैं।

बेबो का डाइट प्लान

1. एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत सुबह 9-10 भिगोए हुए बादाम और केला खाकर करती हैं।

2. बेबो इसके बाद वर्कआउट करती हैं और जिम में जमकर पसीना बहाती हैं।

3. इसके बाद वह पापड़ के साथ दही चावल या पनीर की सब्जी खाती हैं।

3. वह दोपहर में 2 से 3 के बीच एक छोटी कटोरी पपीता या मुट्ठी भर मूंगफली या पनीर का टुकड़ा या कुछ मखाना खाती हैं।

4. शाम को लगभग 5-6 के आसपास करीना मिल्कशेक पीती हैं।

5. वह 8 बजे के आसपास अपना रात का भोजन करती हैं, जिसमें आमतौर पर बूंदी रायता के साथ पुदिना रोटी या सब्जी के साथ दाल चावल शामिल होता है।

6. करीना कपूर खान सोने के समय हल्दी वाले दूध के साथ थोड़ा जायफल लेती हैं। जायफल वजन कम करने की कोशिश कर रहे किसी व्यक्ति के लिए अच्छा माना जाता है।

बेबी बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा हैं और कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। सिल्वर स्क्रीन पर अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने के अलावा बेबो फिटनेस पर भी खासा ध्यान देती हैं। फ़टनेस के प्रति उनका समर्पण वाकई तारीफ के काबिल है।

 

Related Articles