जानिए सुशांत के साथ ‘दिल बेचारा’ में नजर आने वाली संजना संघी के कुछ मजेदार बातें

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘दिल बेचारा’ में नजर आने वालीं संजना सांघी इस फिल्म से लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर रही हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही संजना दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना चुकी हैं। हालांकि, कई चीजें ऐसी हैं जो फैंस उनके बारे में जानना चाहते थे। आज हम संजना से जुड़ी कुछ ऐसी बातों पर चर्चा कर रहे हैं जो शायद ही किसी को पता होंगी। संजना का जन्म 2 सितंबर, 1996 में दिल्ली में हुआ। उनके पिता संदीप संघी एक बिजनेसमैन हैं और मां शगुन संघी हाउस वाइफ।

 

संजना ने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के ही श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से मास कॉम्युनिकेशन की पढ़ाई की।

वह पत्रकार के तौर पर एक मीडिया हाउस के साथ इंटर्न के तौर पर काम भी कर चुकी हैं। संजना पढ़ाई में भी हमेशा से ही आगे रही हैं। स्कूल के दिनों में उन्हें एक बार बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए लालकृष्ण आडवाणी ने सम्मानित भी किया था। इसके बाद संजना दिल्ली विश्वविद्यालय की टॉपर भी बनीं। कम ही लोग जानते होंगे कि कॉलेज में शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत, संजना की सीनियर हुआ करती थीं।

मीरा 2015 में ग्रेजुएट हुईं, जबकि संजना ने 2017 में डिग्री हासिल की। इम्तियाज अली की फिल्म ‘रॉकस्टार’ में संजना को नरगिस फाखरी की छोटी बहन के किरदार में देखा गया था। उस समय वह सिर्फ 14 साल की थी। तब किसी का भी ध्यान संजना पर नहीं गया था। इस फिल्म के बाद से संजना को कई विज्ञापनों के भी ऑफर्स आने लगे। संजना भी एक के बाद एक प्रोजेक्ट्स साइन करती गईं और आखिरकार उन्हें ‘दिल बेचारा’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर पेश किया गया।

आपको बता दें की इससे पहले संजना वर्ष 2011 में रोकस्टार में नज़र आ चुकी हैं| और हिंदी मीडियम में सबा कमर के बचपन की भूमिका निभाती हुई भी नज़र आ चुकी हैं| इसके अलावा संजना कई प्रिंट शूट भी कर चुकी है। उन्होंने कोका-कोला, कैडबरी और तनिष्क जैसे कई विज्ञापनों में भी काम किया।

Related Articles