Holi के त्योहार पर जानिए कुछ Skin Care Tips, जो रंगो को करेगा स्किन से एकदम Clean

होली में बस कुछ ही दिन बचा है होली (Holi) में हम एक दूसरे को रंग लगाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि यह रंग चेहरे से निकलना मुश्किल हो जाते हैं।

नई दिल्ली: होली में बस कुछ ही दिन बचा है होली (Holi) में हम एक दूसरे को रंग लगाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि यह रंग चेहरे से निकलना मुश्किल हो जाते हैं। कुछ रंग काफी पक्के होते हैं और आपकी स्किन (Skin Care Tips)  को नुकसान पहुंचा सकते हैं ऐसे में जरूरी है कि आप इन रंगों से अपने स्क्रीन को प्रोटेक्ट करें।

होली की इस पक्के रंग से बचने के लिए आप इन घरेलू उपायों का प्रयोग कर सकते है। जिससे होली का रंग आपके स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाएगी और आप दिल खोल के रंग खेल पाएंगे। होली के दिन सुबह उठकर सबसे पहले अपने त्वचा पर तेल या मॉइश्चराइजर का ईस्तेमाल करें। चेहरे या कोई भी खुले त्वचा जैसे हाथ पैर पर मॉइश्चराइजर अच्छी तरह लगा लें।

Holi पर लगाए ये फेस पैक

ऐसा करने से त्वचा से रंग हटाने में मदद मिलती है। तैलीया सतह होने के कारण कोई भी रंग पकड़ता नही हैं। इस के बाद भी अगर थोड़ा बहुत रंग आपके चेहरे पर लगा रह जाता है तो आप इस फेस पैक का ईस्तेमाल कर सकते है। यह फेस पैक आपकी स्किन को एकदम क्लिन कर देगी। दूध और शहद को नेचुरल मॉइश्चराइजर माना जाता है।

यह भी पढ़े

वहीं, बेसन सकिन को साफ करने साथ चिकना औक मुलायम करता है। तो जानते है फेस पैक बनाने की विधि सभी समाग्रियों को एक साथ मिलाकर एक पेस्ट बना ले। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन में लगाएं। इसको चेहरे और गर्दन पर 10 मिनट तक छोड़ दे। इसे लगाने से होली के रंग उतर जाएंगे। इसके साथ ही चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

Related Articles

Back to top button