जानिये एक्ट्रेस एमी जैक्‍सन के जन्मदिन के मौके पर इनसे जुड़ी कुछ खास बातें

एक्ट्रेस एमी जैक्‍सन आज यानी 31 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। वह फिल्‍मों में भले ही कम नजर आती हों लेकिन सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं। वह फैंस के साथ अक्‍सर अपनी तस्‍वीरें और विडियोज शेयर करती हैं। बीते साल उन्‍होंने सितंबर महीने में बेबी बॉय को जन्‍म दिया था जिसके बाद वह सुर्खियों में आई थीं।

 

ब्रिटिश मॉडल और ऐक्‍ट्रेस एमी जैक्सन ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी। उन्‍होंने 2009 में मिस टीन वर्ल्ड कॉम्‍प्टिशन जीता था। मिस लिवरपूल जीतने के बाद दुर्भाग्‍यवश वह कुछ अंतर से मिस इंग्‍लैंड का क्राउन हार गईं।

इसके बाद तमिल फिल्म डायरेक्‍टर ए एल विजय ने उन्हें 2010 में तमिल नाटक ‘मद्रासपट्टिनम’ में लीड ऐक्‍ट्रेस के रूप में कास्‍ट किया। एमी ने अब तक कई तमिल, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उनकी पहली बॉलिवुड फिल्‍म ‘एक दीवाना था’ थी जो 2012 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके ऑपोजिट राज बब्‍बर के बेटे ऐक्‍टर प्रतीक बब्‍बर को कास्‍ट किया गया था।

एमी ने अक्षय कुमार के साथ ‘सिंह इज ब्‍लिंग’, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ‘फ्रीकी अली’, रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ ‘2.O’ जैसी फिल्‍मों में काम किया।

बहुत से लोगों को शायद यह बात नहीं मालूम होगी कि सलमान खान स्‍टारर ‘किक’ में एमी को ही लिया जाना था लेकिन उन्‍होंने दूसरी फिल्‍म के लिए डेट्स दे रखी थीं। सलमान खान के प्रॉडक्‍शन की फिल्‍म ‘फ्रीकी अली’ में एमी लीड ऐक्‍ट्रेस थीं लेकिन इसमें सलमान ने ऐक्‍ट नहीं किया था।

एमी फिल्‍म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में स्‍टंट परफॉर्म करते और हॉर्स राइडिंग करते नजर आ चुकी हैं। फिल्‍म में राइडिंग के लिए उन्‍हें ट्रेनिंग नहीं लेनी पड़ी थी क्‍योंकि इसकी ट्रिक्‍स उन्‍होंने अपनी मां से सीखी थीं। एमी की मां हॉर्स राइडिंग इंस्‍ट्रक्‍टर हैं।

Related Articles