Share Market में दांव लगाने से पहले जानिए Expert Brokerages की सलाह

किसी भी कंपनी के शेयरों में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आए हुए बदलाव पर भी निर्भर करता है।

नई दिल्ली: किसी भी Share में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आए हुए बदलाव पर भी निर्भर करता है। Market में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाए रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेश करने वालों को सलाह देते है।

SBI पर एक्सपर्ट की सलाह

MORGAN STANLEY ने SBI पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 525 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि NPAs में कमी, बेहतर रीकैपिटलाइजेशन से स्थिति में सुधार हुआ है। दूसरी तरफ सरकारी बैंकों का प्रदर्शन निजी बैंकों से बेहतर रहा है।

इसके अलावा रिटेल फ्रेंचाइजी, डिपॉजिट मार्केट शेयरों में सुधार जारी है। इन्होंने अर्निंग अपग्रेड के बाद Share की रीरेटिंग का अनुमान जताया है। इन्हें Bull Case में 1 प्रतिश से ज्यादा ROA का अनुमान है और Bull Case में लक्ष्य 765 रुपये तय किया है।

 NBFCs पर एक्सपर्ट की सलाह

MORGAN STANLEY की NBFCs पर राय देते हुए कहा है कि वित्त वर्ष 2022  में AB Cap, PNB Hsgकी प्रोविजनिंग स्थिर रहने की संभावना है। Shriram City की वित्त वर्ष 2022 प्रोविजनिंग में स्थिरता की उम्मीद है। इनकी बैलेंसशीट मजबूत रहने का अनुमान है और ROE में रिकवरी संभव है। इसके अलावा Base Case में अगले 1 साल में 40 प्रतिशत रिटर्न का अनुमान है।

MORGAN STANLEY की SHRIRAM CITY पर राय

SHRIRAM CITY पर का लक्ष्य 2175 रुपए तय किया है।

MORGAN STANLEY की PNB HOUSING पर राय

मॉर्गन स्टेनली ने PNB HOUSING पर का लक्ष्य 600 रुपए तय किया है।

MORGAN STANLEY की AB CAPITAL पर राय

मॉर्गन स्टेनली ने AB CAPITAL पर का लक्ष्य 143 रुपए तय किया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: नीलामी से ठीक पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम

Related Articles

Back to top button