जानिए आज आपके शहर में क्या है डीजल-पेट्रोल की कीमत

देश में तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 19 वें दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है।

नयी दिल्ली: देश में तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 19 वें दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है।

दिल्ली में पेट्रोल का दाम आज 83.71 रुपये और डीजल का 73.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।

सात दिसम्बर तक लगातार छह दिनों में पेट्रोल की कीमत 1.37 रुपये और डीजल की कीमत 1.45 रुपये प्रति लीटर बढ़ी थीं। उसके बाद से दोनों ईंधन के दाम स्थिर रहे थे।

मुंबई में पेट्रोल का दाम आज 90.34 रुपये और डीजल का 80.51 रुपये प्रति लीटर है तथा चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 86.51 रुपये और डीजल की कीमत 79.21 रुपये प्रति लीटर।

कोलकाता में पेट्रोल का दाम  आज 85.19 रुपये और डीजल 77.44 रुपये प्रति लीटर है। और लखनऊ में भी आज पेट्रोल की किमत 83.57 रुपये और डीजल 74.19 रुपये प्रति लीटर है।

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में गिरने का दौर जारी है। ब्रेंट क्रूड के दाम 41 डॉलर के नीचे तक फिसल गए है। अमेरिका में इन्वेंट्री बढ़ने और डिमांड को लेकर चिंता से कच्चे तेल में कमजोरी बनी हुई है। वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से डिमांड को लेकर भी चिंता बनी हुई है।

घरेलू बाजार में भी तेल के दाम में कोई इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में गिरावट का दौर जारी है। ब्रेंट क्रूड के दाम 41 डॉलर के नीचे तक फिसल गए हैं। अमेरिका में इन्वेंट्री बढ़ने और डिमांड को लेकर चिंता से कच्चे तेल में कमजोरी बनी हुई है। वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से डिमांड को लेकर भी चिंता बनी हुई है। घरेलू बाजार में भी तेल के दाम में कोई फेरबदल नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के नाम एक और उपलब्धि, महामारी के दौरान किया ये कारनामा

Related Articles