जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को बाहर करने वाले बेटर डॉट कॉम के सीईओ के जाने कहानी

नई दिल्ली: बेटर डॉट कॉम के भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग ने जूम कॉल पर अपनी कंपनी के 900 कर्मचारियों को बर्खास्त करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सुर्खियां बटोरीं।

वीडियो में गर्ग को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कंपनी ने अपने कुल कर्मचारियों की संख्या का लगभग 9 प्रतिशत निकालने का फैसला किया है और इस कदम से भारत और अमेरिका के कर्मचारी प्रभावित होंगे।

“यदि आप इस कॉल पर हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जिसे बंद किया जा रहा है। यहां आपका रोजगार तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जा रहा है,” गर्ग को यह कहते हुए सुना जा सकता है।

कौन हैं विशाल गर्ग?

विशाल गर्ग बेटर डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ हैं, जो एक डिजिटल फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी है। गर्ग एक निवेश होल्डिंग कंपनी वन जीरो कैपिटल के सह-संस्थापक भी हैं।

गर्ग महज सात साल के थे जब वह अपने परिवार के साथ अमेरिका गए थे। गर्ग ने वित्त और अंतरराष्ट्रीय व्यापार का अध्ययन करने के लिए न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया। 2000 में, उन्होंने अपने स्कूल के दोस्त और एक अन्य अप्रवासी रज़ा खान के साथ MyRichUncle नामक एक ऋण कंपनी शुरू की।

MyRichUncle को सार्वजनिक होने के बाद मेरिल Lycnh द्वारा और बाद में बैंक ऑफ अमेरिका द्वारा खरीदा गया था। दो साल बाद कंपनी दिवालिया हो गई।

 

Related Articles