FAU-G Game डाउनलोड करने से पहले जानें ये 5 जरूरी बातें

नई दिल्ली: भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी nCore ने गणतंत्र दिवस के खास अवसर पर देसी गेम FAU-G को भारत में लॉन्च कर दिया है। आप को बता दें कि इस गेम को PUBG पर बैन लगने के बाद लॉन्चिंग करने का ऐलान किया गया था। यह गेम भारतीय यूजर्स के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। इसके साथ ही पहले दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड भी कर लिया है। इस देसी गेम से प्लेयर्स को काफी उम्मीदें हैं और खासतौर से उन प्लेयर्स को जो PUBG Mobile India के भारत लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

जानें वो ख़ास जरुरी बातें

आप की जानकारी के लिए बता दें कि इस गेम को अभी के लिए एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google Play Store पर उपलब्ध कराया गया है, इसका मतलब स्मार्टफोन और टैबलेट जो भी एंड्रॉयड ओएस पर काम करते हैं उनमें इस गेम को खेला जा सकता है। Apple iPhone यूजर्स को गेम के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

इस गेम का साइज 460MB (FAUG Game Size) है। ऐसे में गेम को डाउनलोड करने से पहले यह जरूर सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज में इतना फ्री स्पेस हो।

बता दें कि FAU-G Game एंड्रॉयड ओरियो (Android 8) और इससे ऊपर के वर्जन वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सपोर्ट करेगा। इसका मतलब यह हुआ कि गेम को ऐसे मोबाइल फोन्स पर भी खेला जा सकेगा जो 3-4 साल पहले लॉन्च हुए हैं। अगर आप इस गेम खेलना चाहते हैं तो आपके फोन में कम से कम 2 जीबी/3 जीबी रैम होनी चाहिए।

फिलहाल फौजी गेम को तीन भाषाओं- हिंदी, अंग्रेजी और तमिल में लॉन्च किया गया है। बता दें कि nCore गेम्स के फाउंडर ने इस बात की पुष्टि की है कि गेम को बाद में भोजपुरी, मलयालम, बंगाली और अन्य भाषाओं का भी सपोर्ट मिलेगा लेकिन अभी कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गई है।

यदि आप सोच रहे हैं कि FAUG गेम PUBG Game का अलटरनेटिव है तो ऐसा नहीं है। फौजी गेम में बैटल रॉयल मोड नहीं है मगर गेम को स्टोरी मोड में गलवाल घाटी एपिसोड के साथ खेला जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें: Signal में जल्द आने वाले हैं WhatsApp जैसे 5 फीचर्स, अब यूजर्स को मिल सकेगी ऐसी सुविधा

Related Articles