IPL
IPL

जानिए क्या है वो ट्वीट जिसके लिए Burger king को मांगनी पड़ी माफ़ी

वाशिंगटन : हर कोई चाहता है कि दुनिया उसे नोटिस करें। हाल ही में गुज़रे इंटरनेशनल विमेंस डे पर Burger king की मार्केटिंग टीम ने भी सोचा की चलो कुछ ऐसा किया जाए जिस से दुनिया हमें नोटिस करे। जिस के बाद अपनी(Burger king) मार्केटिंग टीम की क्रिएटिविटी के चक्कर में बर्गर किंग को लेने के देने पड़ गए।

वीमेन बिलोंग टू किचन

बस यही चार शब्द हैं जो पूरे विवाद की जड़ हैं। इस ट्वीट के बाद नेटिज़ेंस ने बर्गर किंग को घेर लिया। लोगों की नाराज़गी से परेशान होकर इस के कुछ ही समय बाद बर्गर किंग कि  मार्केटिंग टीम इसे डिलीट कर , एक नया ट्वीट किया और इस ट्वीट (वीमेन बिलोंग टू किचन ) के बारे में सफाई दी कि उन के ट्वीट का मतलब जेंडर डिसक्रिमिनेशन नहीं था। बर्गर किंग ने आगे लिखा कि उन का मकसद सिर्फ ये बताना था की अभी सिर्फ २०% महिलाऐं ही शेफ हैं। और हमारा मिशन है रेस्टोरेंट इंडस्ट्री में जेंडर रेश्यो को बेहतर करना है जिस कि शुरुआत हम अपने आउटलेट्स में फीमेल को एम्प्लॉयमेंट में प्रायोरिटी देकर करेंगे ।

स्कालरशिप भी  देने का किया एलान

इस के बाद बर्गर किंग ने अपने फीमेल एम्प्लॉएंस के लिए एक स्कालरशिप की शुरुआत का भी एलान किया। ताकि वो जॉब के साथ साथ अपने कलिनरि के सपनो को भी पूरा कर सकें।

ये भी पढ़ें : Moto G30 , Moto G10 Power भारत में हुए लॉन्च : आइए डालते हैं एक नजर दोनों स्मार्टफोन पर

Related Articles

Back to top button