IPL
IPL

Maruti suzuki :जानिए कंपनी के अपने मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी का क्या रहा मार्केट पर असर !

नई दिल्ली : भारत के ऑटो सेक्टर की शान  Maruti ने हाल ही में दिए अपने बयान में कहा की है कि कंपनी ने अपने कुछ खास मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी की है। जानकारों की माने तो कच्चे माल और ढुलाई के बढ़ते दामों की वजह से कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी के बयान के मुताबिक उसने अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स के दाम 1.6% तक बढ़ाए हैं।

लागत , ढुलाई का हवाला देकर Maruti बढ़ा रही है दाम

भारत की ऑटो कंपनियां लागत में हुए इज़ाफ़े का हवाला देते हुए इस साल कीमतों में बढ़ोत्तरी कर रही हैं। इस से पहले जनवरी में जब मारुती सुजुकी ने दाम बढ़ाए थे तब ही लागत में बढ़त को ही वजह बताया था। इसी दौरान कंपनी ने दिल्ली के बज़्ज़ार में अपनी गाड़ियों की कीमत पैंतीस हज़ार तक बढ़ा दी थी। इस कड़ी में कंपनी ने ऑल्टो की कीमत में 9,000 रुपए , एस्प्रेसो का कीमत में 7,000 रुपए और  बलेनो की कीमत में  19,400 रुपए तक की बढ़ोत्तरी की थी।

यह भी पढ़ें : BECIL में निकली हैं बंपर नौकरी, सैलरी और लास्ट डेट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

अपने इसी बयान में कंपनी ने बताया की पिछले फिस्कल ईयर के मुकाबले उसका प्रोडक्शन पौने दो लाख यूनिट्स के करीब रहा। शेयर्स के जानकारों के मुताबिक, कम्पनी के इस बयान के बाद इस के शेयर्स एक फीसद उछले। जिसके बाद अब NSE पर कंपनी के शेयर 6716 रूपए पर ट्रेड कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : HDFC को इस तिमाही हुआ ज़बरदस्त मुनाफा, कमाए कई हज़ार करोड़

Related Articles

Back to top button