जानिये युवाओं के रोजगार को लेकर क्या बोले योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धान क्रय केन्द्रों को निरन्तर कार्यशील रखने के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों की उपज की खरीद में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा सीएम योगी ने रोजगार के लिए कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिला सेवायोजन कार्यालय को केन्द्र बनाकर कार्यवाही संचालित की जाए।

सीएम योगी ने धान खरीद के सम्बन्ध में समय से भुगतान सुनिश्चित किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम योगी ने ने कहा कि भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में प्रदेश सरकारी की जीरो टाॅलरेंस नीति है। इसके दृष्टिगत भ्रष्ट आचारण और गतिविधियों में संलिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अपने जिलों के गो-आश्रय स्थलों और गौशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखे। उन्होंने संरक्षित गोवंश को सर्दी से बचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला सेवायोजन अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित कर जिलों में रोजगार उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। और कहा कि प्रत्येक जिले में रोजगार की उपलब्धता के सम्बन्ध में डाटाबेस तैयार किया जाए। सभी जनपदों का रोजगार प्लान बनाया जाए।

यह भी पढ़ें: ‘हाथरस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दें आदित्यनाथ’

Related Articles