जानिए इस सप्ताह क्या कहती है आपकी राशी

0

नई दिल्ली। हम सब यह जानने के लिए बहुत उत्सुक रहते है कि हमारा आने वाला दिन कैसा रहेगा, खासकर नया सप्ताह शुरु होने से पहले हम अपनी-अपनी राशिया देखने लगते है। कुछ लोग अपना पूरा सप्ताह राशी के हिसाब से तय करते है। इसलिए वो सोच समझकर निर्णय लेते है कि कही उनके एक गलत फैसले से पूरा सप्ताह बेकार ना हो जाए। तो चालिए जानते है हमारा आने वाला सप्ताह कैसा होगा।

मेष- इस राशि के लोगों के लिए सबसे अहम बात जिद और जल्दबाजी पर नियंत्रण रखें। प्रियजनों से भेंट की संभावना बढ़ाता आया यह सप्ताह धैर्यपूर्वक आगे बढ़ने की सलाह लाया है, कार्य व्यापार बेहतर बना रहेगा। पारिवारिक मामलों में शीघ्रता न दिखाएं, स्थानांतरण एवं यात्रा हो सकती है। मध्य अपेक्षाकृत अधिक अच्छा रहेगा।

वृष- आप अपने संबंधो को प्यार से संजोये सोच विचार कर के आगे बढ़ने का संकेतक सप्ताह जोखिमपूर्ण कार्यों के लिए प्रेरित कर सकता है। संबंधों का लाभ उठाएंग सूचना एवं संपर्क क्षेत्र बेहतर रहेगा, भाग्य और परिश्रम का संयोग उपलब्धियों में सहायक होगा। मित्रों से भेंट प्रेम संबंध संवरेंगे परीक्षार्थी अच्छा करेंगे , मध्य में सावधानी रखें। लेन देन में स्पष्टता रखें।

मिथुन- बंधुत्व भाव बढ़ाता आया यह सप्ताह वाणी व्यवहार पर नियंत्रण रखने की जरूरत वाला है, खानपान अच्छा रहेगा। रिश्तों को बल मिलेगा, अप्रत्याशित घटनाक्रम से बचने नियमानुशासन बनाए रखें। सुखद सरप्राइज संभव है,पूर्वार्ध में धीरज रखें। उत्तरार्ध उम्मीद के अनुरूप रहेगा यात्रा में सतर्कता रखें।

कर्क- व्याक्ति और व्यक्तित्व सोच का परिणाम होते हैं। सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते रहें, समय अनुकूल बना रहेगा विरोधी शांत रहेंगे साझा प्रयासों में मनमानी से बचें शुभ सूचनाएं प्राप्त हो सकती हैं। उत्तरार्ध में पारिवारिक मामलों में जल्दबाजी न दिखाएं भूमि भवन के मामले गति पा सकते हैं।

सिंह- अपेक्षित परिणमों की संभावनाओं संग आया यह सप्ताह रिश्तों पर ध्यान देने की जरूरत वाला है। अपनों के लिए समय निकालगें उपलब्धियों को साझा करेंगे। सृजन संग्रह पर जोर देंगे, कामकाज में सहजता रहेगी। न्यायिक मामलों को टालें। मध्य से परिस्थितियां और बेहतर होंगी।

कन्या- शुभ संकेत बढ़ाता आया सप्ताह उत्तरोत्तर शुभकारक है। निसंकोच आगे बढ़ें परिस्थितियां नियंत्रण में रहेंगी।लाभार्जन की अच्छी संभावना बनी रहेगी,कार्य विस्तार एवं व्यापार वृद्धि पर ध्यान दे सकेंगे व्यक्तिगत प्रयास प्रभावी रहेंगे। शुभ कार्यो में शामिल होंगे।धर्म आस्था को बल मिलेगा तेजी दिखाएं।

तुला- प्रशासन प्रबंधन से जुड़े मामलों में तेजी आएगी। कार्य व्यापार बेहतर बना रहेगा। आत्मविश्वास से आगे बढ़ें. रिश्तों को महत्व देंगे, अनावश्यक खर्च और दिखावे से बचें,मध्य से परिस्थितियां अधिक अनुकूल और सकारात्मक रहेंगी, साख सम्मान में वृद्धि होगी,रक्त संबंधों को बल मिलेगा।

वृश्चिक- भाग्य और प्रयास का बेहतर संयोजन इस सप्ताह श्रेष्ठ परिणाम दिला सकता है। बेहतर बनी गति को बनाए रखें। प्रशासन प्रबंधन से लाभ आय के नवीन स्त्रोतों के विकसित होने की संभावना है। महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में पूरा करने क प्रयास करे। उत्तरार्ध में मेहनत और निवेश बढ़ेगा।धनु- अच्छी संभावनाओं से संग आया यह सप्ताह बड़े प्रयासों को गति देने वाला है। योजनाओं पर अमल बढ़ाएं मनोबल उूंचा रहेगा। तैयारी पर जोर देंगे धर्म आस्था और विश्वास से अपेक्षित परिणाम पाएंगे। यात्रा के योग बन सकते हैं,वाणी व्यवहार में मधुरता बनाए रखें।तेजी दिखाएं बड़ों का सानिध्य हितकर होगा।

मकर- इस राशि के लोग अपने लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास लगातार करते रहेंगे। साझा कोशिशें बेहतर रहेंगी कार्यक्षमता प्रशंसनीय होगी। साख और सम्मान पाएंगे, महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में संपन्न करने पर जोर दें। उत्तरार्ध में आकस्मिकता बढ़ी हुई रह सकती है। गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें,स्वास्थ्य संकेतों की अनदेखी न करें।

कुंभ- कार्य व्यापार में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। सहजता और अनुशासन से आगे बढ़ते रहें।अप्रत्याशित घटनाक्रम बना रह सकता है, गुप्त शत्रु सक्रियता दिखा सकते हैं। उत्तरार्ध में परिस्थितियां अपेक्षाकृत अधिक अनुकूल रहेंगी धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी। साझा मामलों में असहजता रह सकती है, सबको साथ लेकर चलें।

मीन- व्यक्तिगत प्रयासों के लिए बेहतर सप्ताह है। मित्रों का साथ विश्वास बढ़ेगा भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे प्रियजन से भेंट संभव पेशेवर और पारिवारिक मामलों में धैर्य रखें अपनों की अपेक्षाओं का सम्मान करें दाम्पत्य में सामंजस्य पर जोर दें समय मिश्रित फलकारक मध्य तुलनात्मक रूप से अच्छा रहेगा।

loading...
शेयर करें