IPL
IPL

जानिये कब लेंगे बाइडेन शपथ, कहां और किस तरह होगा समारोह का आयोजन?

नई दिल्ली: जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर आज शपथ ग्रहण करेंगे. साथ ही उप-राष्ट्रपति के तौर पर चुनी गई कमला हैरिस भी शपथ लेंगी. ट्रम्प समर्थकों द्वारा 6 जनवरी को यूएस कैपिटल में किये गए हिंसा के बाद इस बार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम काफी अलग होने वाला है.

एफबीआई के इनपुट पर सुरक्षा व्यवस्था जबरदस्त

सुरक्षा में कोई कमी न रह जाए और किसी तरह की अन्य घटना न हो इसके लिए अमेरिकी राजधानी वॉशिंगटन डीसी में करीब 25,000 गार्ड्स की तैनाती की गयी है. दरअसल अमेरिका की ख़ुफ़िया एजेंसी एफबीआई को एक इनपुट मिला था कि ट्रम्प के समर्थक अमेरिका के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन कर सकते है.

शपथ ग्रहण करने के बाद लोगों से बातचीत

शपथ ग्रहण समारोह भारतीय समयानुसार बुधवार रात 10:30 बजे शुरू होगा. वहीँ अमेरिकी समयानुसारशपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 12 बजे शुरू होगा. शपथ ग्रहण करने के बाद नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लोगों को संबोधित करेंगे. इसी दौरान वो अपने आगामी चार साल के विज़न को भी लोगो के सामने साझा करेंगे.

यह भी पढ़ें: सूफी बोर्ड ने सरकार से की जांच की अपील, पीएफआई के मिले तुर्की लिंक

वर्चुअल परेड का किया जायेगा आयोजन

इस साल कैपिटल हिल से व्हाइट हाउस तक होने वाली पब्लिक परेड को नहीं निकला  जायेगा. इसके बजाय, एक वर्चुअल परेड का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान लेडी गागा राष्ट्रगान गाएंगी और जेनिफर लोपेज भी म्यूजिकल परफॉर्मेंस देंगी. लेडी गागा के अलावा, जस्टिन टिम्बरलेक, डेमी लोवाटो, गार्थ ब्रुक्स, जॉन लीजेंड समेत तमाम कलाकार इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

सोशल मीडिया पर देख सकते है समारोह

इस शपथ ग्रहण का प्रसारण लगभग सभी अमेरिकी चैनलों पर किया जायेगा.  व्हाइट हाउस की आधिकारिक वेबसाइट और बाइडन इनॉगरल कमिटी के यूट्यूब चैनल पर भी इसका लाइव टेलिकास्ट होगा. अगर आप शपथ ग्रहण समारोह को देखना चाहते है तो आप सोशल मीडिया पर भी इसे देख सकते है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir चंदा रैली के दौरान भड़की हिंसा, 40 लोग गिरफ्तार 

Related Articles

Back to top button