खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की चल रही है साजिश

0

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था कि वो चाहते हैं कि दहशतगर्दी पर लगाम लगे। आतंकवाद का सामना भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्क कर रहे हैं। लेकिन जमीन पर पाकिस्तान की तरफ से कुछ ठोस कदम उठते हुए नजर नहीं आते हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठन पुलवामा जैसी आतंकी वारदात को एक बार फिर अंजाम दे सकते हैं।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अवंतीपोरा में पिछले कुछ दिनों से संदिग्ध हरकत देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि आतंकी इस बार सिविलियन और सेना की छोटी गाड़ियों स्कॉर्पियो और जीप को निशाना बना सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह की जानकारी मिल रही है कि जैश के आतंकी अवंतीपोरा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। किसी भी तरह के आतंकी वारदात को नाकाम करने के लिए सभी तरह के इंतजाम किए गए हैं। ऐहतियात के तौर पर संदिग्ध गाड़ियों और लोगों पर नजर रखी जा रही है।

https://youtu.be/DETvJYESwGI

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2018 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमला हुआ था। इस दौरान एक आतंकी ने विस्फोटक से भरी गाड़ी को ले जाकर सीआरपीएफ के वाहन से टकरा दिया था। हमले में करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए हवाई हमला किया था। इस दौरान बालाकोट में मौजूद आतंकी ट्रेनिंग सेंटर को निशाना बनाया गया था। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार इस कार्रवाई के बाद आतंकी बदला लेने की फिराक में हैं।

loading...
शेयर करें